Jaisalmer Weather: पश्चिमी विक्षोभ ने दिखाया असर,जैसलमेर में हुई बेमौसम बरसात
Advertisement

Jaisalmer Weather: पश्चिमी विक्षोभ ने दिखाया असर,जैसलमेर में हुई बेमौसम बरसात

Jaisalmer Weather Update: राजस्थान में अचानक से मौसम ने करवट लिया है.पूरे प्रदेश में बारिश का दौर शुरु हो गया है. सोमवार तूफानी हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश से कई इलाकों में बिजली गुल हो गई. वहीं तेज हवा के साथ बरसी बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी.

Jaisalmer Weather

Jaisalmer Weather Update: राजस्थान में अचानक से मौसम ने करवट लिया है.पूरे प्रदेश में बारिश का दौर शुरु हो गया है.  पिछले 24 घंटे से राजस्थान के उपर बने पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण है, इसके चलते बीते चौबीस घंटे में राज्य के कई इलाकों में हल्की से मध्यम  बारिश दर्ज की गई. 

तूफानी हवाओं
राजस्थान के जैसलमेर में बीती रात को हुई बेमौसम बारिश ने फिर से मौसम का मिजाज बदल दिया. सोमवार तूफानी हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश से कई इलाकों में बिजली गुल हो गई. वहीं तेज हवा के साथ बरसी बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी.

लोग काफी परेशान
जैसलमेर में सोमवार दिनभर तेज हवाओं का दौर चला. लेकिन रात 9 बजे के करीब तेज बादलों की गड़गड़ाहट के साथ तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. अचानक हुई बारिश से लोग काफी परेशान हुए. बारिश के बीच चल रही तूफानी हवाओं ने हर किसी को भीगने पर मजबूर कर दिया. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार उत्तर भारत में एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ. 

मौसम में ठंडक घोल दी
ये सिस्टम इस सीजन का सबसे मजबूत सिस्टम है. इससे पहाड़ों पर जबरदस्त बर्फबारी हो सकती है. इसी सिस्टम का असर पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी देखने को मिलेगा. इसी सिस्टम के असर से आंधी चलने लगी है और बारिश की संभावना जताई जा रही थी.

वहीं बारिश से फसलों को नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है. जीरा, चना, सरसों व ईसबगोल को नुकसान होने की संभावना है. जिन फसलों पर फूल आ चुके हैं वह भी इस तेज आंधी में झड़ जाएंगे.

यह भी पढ़ें:पंचायत समिति साधारण सभा की बैठक,प्रधान ने कहा- सरकार की कल्याणकारी योजनाओं.....

Trending news