जैसलमेर: BSF तोपखाना स्थापना दिवस पर जवानों और लोक कलाकारों ने दी खास प्रस्तुतियां
Advertisement

जैसलमेर: BSF तोपखाना स्थापना दिवस पर जवानों और लोक कलाकारों ने दी खास प्रस्तुतियां

सीमा सुरक्षा बल के डीआईजी असीम व्यास मुख्य अतिथि रहे. तोपखाना का इस वर्ष 51वीं जयंती वर्ष के तहत ही जैसलमेर स्थित आर्टी यूनिट 1022 में रंगारंग सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया था. इस सांझ में बीएसएफ के जवानों एवं स्थानीय लोक कलाकारों ने भारत की बहुरंगी झलक दिखती प्रस्तुतियों ने समा बांध दिया

जैसलमेर: BSF तोपखाना स्थापना दिवस पर जवानों और लोक कलाकारों ने दी खास प्रस्तुतियां

Jaisalmer: जैसलमेर शहर के सम रोड स्थित तोपखाना रेजिमेंट की 1022 बटालियन परिसर में तोपखाना के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में रेजिंग डे का आयोजन किया गया, जिसमें सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी एवं जवानों ने भाग लिया. 

इस मौके पर सीमा सुरक्षा बल के डीआईजी असीम व्यास मुख्य अतिथि रहे. तोपखाना का इस वर्ष 51वीं जयंती वर्ष के तहत ही जैसलमेर स्थित आर्टी यूनिट 1022 में रंगारंग सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया था. इस सांझ में बीएसएफ के जवानों एवं स्थानीय लोक कलाकारों ने भारत की बहुरंगी झलक दिखती प्रस्तुतियों ने समा बांध दिया.

यह भी पढे़ं- जैसलमेर: भादरिया मंदिर में लगा शारदीय नवरात्रि की सप्तमी का मेला, उमड़ी सैकड़ों भक्तों की भीड़

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण गुणसार लोक संगीत संस्थान थी, जिसने सूफी लोक संस्कृतिक एवं कालबेलिया तथा राजस्थानी नृत्य एवं गायकी से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. इस मौके स्थानीय कलाकारों ने गीत गाकर और डांस कर प्रस्तुति दी.

BSF के DIG असीम व्यास ने गाया गाना
कार्यक्रम में BSF के DIG असीम व्यास और तोपखाना कमांडेंट सत्येंद्र सिंह ने शानदार गीत गाकर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया. सीमा प्रहरियों का देश के रखवालों के समक्ष प्रस्तुतिकरण के लिए कमांडेंट सत्येंद्रसिंह का आभार जताया. तोपखाना रेजिमेंट 1022 के कमांडेंट सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि 1971 के युद्ध से चंद महीनों पहले तोपखाना का गठन किया गया था, आज इसके 51 वर्ष पूरे हुए.

जैसलमेर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- Video: नोरा फतेही से भी अच्छा डांस करती है यह भैंस, वीडियो में देखिए मजेदार ठुमके

यह भी पढे़ं-Chanakya Niti: अपनाएं इन 3 पक्षियों के आसान गुण, कभी नहीं रुकेगी तरक्की, हर कोई करेगा सम्मान

 

Trending news