जैसलमेर पुलिस ने यूपी से पकड़ा चोर, 34 लाख के गहने चोरी करके था फरार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1453777

जैसलमेर पुलिस ने यूपी से पकड़ा चोर, 34 लाख के गहने चोरी करके था फरार

Jaisalmer News: जैसलमेर शहर में बंद मकान के ताले तोड़कर करीब 34 लाख रुपयों के सोने-चांदी के गहनों की चोरी करने वाले चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया. 

जैसलमेर पुलिस ने यूपी से पकड़ा चोर, 34 लाख के गहने चोरी करके था फरार

Jaisalmer News, जैसलमेर: राजस्थान के जैसलमेर शहर की गीता आश्रम कच्ची बस्ती में बंद मकान के ताले तोड़कर करीब 34 लाख रुपयों के सोने-चांदी के गहनों की चोरी करने वाले चोर को जैसलमेर पुलिस ने पकड़ने में कामयाबी हासिल कर ली है.

जैसलमेर पुलिस ने जोधपुर के शातिर चोर को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया. सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने जल्द ही चोर को गिरफ्त में ले लिया. 

शहर कोतवाल कमल किशोर ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में आरोपी की पहचान हुसैन पुत्र मोहम्मद रफीक निवासी जोधपुर के रूप में की गई, जो रंग-रोगन और पीओपी का काम करता था. जैसलमेर में अपने बहनोई के घर आए हुसैन ने 10 दिन पहले गीता आश्रम में रैकी कर बंद मकान में चोरी कर उत्तर प्रदेश भाग गया था. उसके मोबाइल नंबरों से उसकी लोकेशन पता कर पुलिस ने टीम उत्तर प्रदेश भेजी और वहां मेऊ इलाके से आरोपी को गिरफ्तार किया. 

चोर हुसैन से सोने और चांदी के गहनों को लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. बता दें कि घर में करीब 40 तोला सोना और 8 लाख रुपये रखे थे, जो उनकी मां कांता देवी ने अपनी दोहिती की शादी के लिए इकट्ठा करके रखे थे. उन्होंने बताया कि वे लोग अपने गांव बासन पीर गए थे तब 9 नवंबर को पीछे चोरी हो गई. 10 नवंबर को सुबह जब वे लौटे तो घर के ताले टूटे मिले. कमरे के भी ताले टूटे थे और कमरे के अंदर सारा सामान बिखरा मिला. 

घर की अलमारी के अंदर उनकी मां ने अपनी दोहिती की शादी के लिए जो गहना और रुपये इकट्ठे किए थे, वो सब गायब मिले. उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी.शहर में इतनी बड़ी चोरी की घटना को लेकर पुलिस फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची और बारीकी से हर चीज का जायजा लिया. वहीं, मौके से फिंगर प्रिंट आदि लेने का काम किया. चोरी की बड़ी घटना को देखते हुए पुलिस ने आस-पास के सीसीटीवी कैमरे खंगालने के साथ-साथ हर इलाके के सीसीटीवी फुटेज लेने का काम किया. 

Trending news