Jaisalmer News: पुलिस कप्तान सुधीर चौधरी ने ली CLG मीटिंग, आमजन की समस्याओं पर हुई चर्चा
Advertisement

Jaisalmer News: पुलिस कप्तान सुधीर चौधरी ने ली CLG मीटिंग, आमजन की समस्याओं पर हुई चर्चा

Jaisalmer News: शहर कोतवाली में आयोजित CLG सदस्यों की बैठक में शहर में बढ़ रहे नशे के सौदागरों की समस्या, लपको की समस्या, यातायात व्यवस्था, शहर में बढ़ रही चोरी की वारदातें आदि मुद्दों पर चर्चा की गई. साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए. 

 

CLG Meeting Zee Rajasthan

Rajasthan News: जैसलमेर शहर कोतवाली में बुधवार को पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी की अध्यक्षता में सीएलजी मीटिंग का आयोजन हुआ, जिसमें एलजी सदस्यों और पत्रकारों ने शहर में मौजूदा मुद्दों को लेकर अपने सुझाव रखे. इस दौरान सीएलजी मीटिंग की अध्यक्षता जैसलमेर ने की. इस दौरान शहर में ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार करने, शहर में बढ़ रही लपकागिरी पर अंकुश लगाने, यातायात नियमों में सुधार लाने व नशे के सौदागरों पर अंकुश लगाने संबंधी निर्णय लिए गए. सदस्यों के सुझाव के बाद थानाधिकारी को भी निर्देश दिए गए कि इन मुद्दों को गंभीरता से लेते हुए शहर में कानून व्यवस्था बनी रहे इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए जाए. 

लपको पर लगाम के लिए जीरो टोलनेश पर होगा काम
स्वर्ण नगरी जैसलमेर पर्यटन पर निर्भर है और ऐसे में पुलिस कप्तान सुधीर चौधरी का कहना है कि पर्यटकों को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो. वे जैसलमेर से सुनहरी यादें लेकर जाए, यही हमारा प्रयास रहेगा. वहीं, शहर में बढ़ रही लपकागिरी पर अंकुश के लिए जीरो टालनेस पर काम होगा. उन्होंने नशे के कारोबारी पर लगाम को लेकर कहा कि राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार रात्रि में 8:00 बजे के बाद शराब बेचने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि जिले में बढ़ रहे चरस, गांजा, अफीम के तस्करों पर पुलिस की पैनी नजर है. वहीं, युवाओं में बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति में कमी लाने के लिए पुलिस जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित करेगी. 

तीसरी आँख-अभय कमांड होगी मजबूत
शहर में बढ़ रही चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए, जहां पुलिस गस्त बढ़ाई जाएगी. वहीं, ऐसे में चोरों पर पैनी नजर रखने के लिए शहर में लगे अभय कमांड के कैमरे में भी तकनीकी सुधार होगा. बीते लंबे समय से शहर में हो रही चोरी की वारदातों में जहां तीसरी आंख तकनीकी खामियों के चलते फेल नजर आ रही थी. वही, अब कैमरों की चौकसी बढ़ाई जाएगी. पुलिस कप्तान ने जिले वासियों से भी अपील की है कि वह अपने प्रतिष्ठानों, घरों के आगे लगे सीसीटीवी कैमरों के भी फीड लेते रहे और यदि कोई संदिग्ध जानकारी हो तो पुलिस को जरूर सूचित करें. इस दौरान सरहद पर पुलिस की चौकसी को लेकर पुलिस कप्तान ने बताया कि आने वाले समय में इसमें डेवलपमेंट होगा. सरहद को जहां लास्ट विलेज कहा जाता है. ऐसे में सुरक्षा को लेकर हम इसे फर्स्ट विलेज बनाएंगे.

ये भी पढ़ें- लोक अदालत में मोटर वाहन दुर्घटना के मामलों पर हुई सुनवाई, 30 प्रकरणों में बनी सहमति

Trending news