Jaisalmer News: मरु महोत्सव को लेकर चेते अधिकारी, 3 दिन में व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश
Advertisement

Jaisalmer News: मरु महोत्सव को लेकर चेते अधिकारी, 3 दिन में व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश

Desert Festival 2024: पोकरण से शुरू होने वाले जग विख्यात मरु महोत्सव के आगाज में कुछ ही दिन शेष हैं, लेकिन अभी तक कार्यक्रम से जुड़ी तैयारियों और व्यवस्थाओं पर कुछ खास जोर नहीं दिया गया. अब जाकर अधिकारियों ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया है. 

Jaisalmer News: मरु महोत्सव को लेकर चेते अधिकारी, 3 दिन में व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश

Jaisalmer News: आगामी 21 फरवरी को जैसलमेर जिले के पोकरण से शुरू होने वाले जगविख्यात मरु महोत्सव के आगाज और कार्यक्रमों को लेकर आखिर कर अधिकारियों की निद्रा टूटी है. अब जा कर अधिकारियों ने कार्यक्रमों के आयोजन की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया. इस दौरान अधिकारियों ने रूट का जायजा लिया और टूटी सड़कें देखी. इसके बाद तैयारियां शुरू करने और व्यवस्थाओं को तीन दिन में दुरुस्त करने के लिए संबंधित लोगों को निर्देशित किया. 

मरु-महोत्सव आगाज में सिर्फ 10 दिन शेष, अब टूटी अधिकारियों की नींद
गौरतलब है कि स्वर्ण नगरी जैसलमेर में प्रतिवर्ष मरु महोत्सव का आयोजन किया जाता है. गत कुछ वर्षों से मरु महोत्सव की आगाज जिले के प्रवेश द्वार परमाणु नगरी पोकरण से हो रही है और एक दिन कार्यक्रम यहां आयोजित किया जा रहा है. कुछ वर्षों से हो रहे आयोजन को लेकर अधिकारियों की ओर से एक माह पूर्व ही तैयारियां शुरू कर व्यवस्थाओं को अंजाम दिया जाता है, लेकिन इस वर्ष अभी तक तैयारियां नहीं शुरू की गई थी. मरु-महोत्सव आगाज में सिर्फ 10 दिन शेष है, लेकिन अभी तक एक भी आधिकारिक बैठक नहीं हुई है. इस विषय में प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया गया, जिसके बाद गहरी नींद में सो रहे जिम्मेदारों की निद्रा टूटी और अधिकारियों ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. 

रूट का निरीक्षण, तैयारियों पर चर्चा
बता दें कि उपखंड अधिकारी गोपाल परिहार के नेतृत्व में तहसीलदार पारसमल, नायब तहसीलदार माधोसिंह रतनू, जिला परिवहन अधिकारी सुरेंद्र सिंह राजपुरोहित, नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी रामस्वरूप गुचिया, जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता पराग स्वामी, पोकरण- फलसूंड पेयजल लिफ्ट परियोजना के सहायक अभियंता अशोक कुमार मीणा, डिस्कॉम के सहायक अभियंता धर्मेन्द्र कुमार मीणा और अन्य कार्मिक सालमसागर तालाब पहुंचे. यहां से राउमावि खेल मैदान कार्यक्रम स्थल तक का निरीक्षण किया. साथ ही सभी व्यवस्थाओं को 3 दिन में सही करने करने के निर्देश भी दिए. 

ये भी पढ़े- Sikar News: जिला परिषद की बैठक में हंगामा, अधिकारियों पर लगे गंभीर आरोप

Trending news