Jaisalmer News: विधायक छोटू सिंह ने पोलियो अभियान की शुरुआत, नौनिहालों को पिलाई दो बूंद जिंदगी की
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2314822

Jaisalmer News: विधायक छोटू सिंह ने पोलियो अभियान की शुरुआत, नौनिहालों को पिलाई दो बूंद जिंदगी की

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर जिले में राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान अंतर्गत रविवार को विधायक छोटू सिंह भाटी, जिला कलेक्टर प्रताप सिंह, समाजसेवी चंद्र प्रकाश शारदा ने नौनिहालों को पोलियो की वैक्सीन पिलाकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया. 

Jaisalmer News Zee Rajasthan

Rajasthan News: राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान अंतर्गत आज रविवार को श्री जवाहिर चिकित्सालय में स्थित पोलियो बूथ पर जैसलमेर विधायक छोटू सिंह भाटी ने पारेवर निवासी श्रीमती नारायणी के एक घंटे पहले जन्मी पुत्री को, जिला कलेक्टर प्रताप सिंह ने सावला पाड़ा निवासी श्रीमती योगिता के एक दिन पूर्व जन्मे पुत्र को व समाजसेवी चंद्र प्रकाश शारदा द्वारा सोनू निवासी श्रीमती लता के आज जन्मे पुत्र को पोलियो की दवा पिला कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारम्भ किया. 

अभिभावकों को बताया पोलियो दवा पिलाने का महत्व
विधायक भाटी व जिला कलेक्टर द्वारा सभी अभिभावकों को अपने 5 वर्ष तक की आयु के सभी बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने की अपील की गई. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी एल बुनकर, डॉ राजेंद्र कुमार पालीवाल, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. लोकपाल सिंह, जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नारायण राम, डॉ भवानी शंकर ने भी उपस्थित बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई तथा हर अभिभावक को अपने बच्चो को पोलियो ग्रसित न हो इसके लिए पोलियो दवा पिलाने के महत्व के बारे में जानकारी दी.

पढ़ें जैसलमेर की एक और खबर 

Jaisalmer News: ओढाणिया रेलवे स्टेशन के पास रेलवे क्रॉसिंग के बंद होने का मामला सामने आया है. सेना की ट्रेन लोडिंग-अनलोडिंग के दौरान रेलवे क्रॉसिंग बंद रहता है. आए दिन रेलवे क्रॉसिंग बंद होने से ग्रामीणों को आवागमन में भारी परेशानी होती है. मामले को लेकर ओढाणिया गांव के ग्रामीणों व किसानों ने ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने की मांग रखी. 

ये भी पढ़ें- कन्हैयालाल हत्याकांड के जाबांजों को नहीं मिली सुरक्षा, डर के साए में जीने को मजबूर

Trending news