Jaisalmer News: शहीद गुमान सिंह भाटी की प्रतिमा का हुआ अनावरण, बेटे को किया गया सम्मानित
Advertisement

Jaisalmer News: शहीद गुमान सिंह भाटी की प्रतिमा का हुआ अनावरण, बेटे को किया गया सम्मानित

Rajasthan News: जैसलमेर जिले के छायन गांव में 15 फरवरी को शहीद गुमान सिंह भाटी की प्रतिमा का अनावरण किया गया. साथ ही इस दौरान उनके पुत्र नाथू सिंह भाटी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया. 

 

Jaisalmer News: शहीद गुमान सिंह भाटी की प्रतिमा का हुआ अनावरण, बेटे को किया गया सम्मानित

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर जिले में स्थित छायन गांव में गुरुवार ( 15 फरवरी ) को शहीद गुमान सिंह भाटी की प्रतिमा का अनावरण और शहीद परिवार का सम्मान समारोह आयोजित किया गया, जिसमें शहीद गुमान सिंह भाटी की प्रतिमा का अनावरण किया गया और शहीद के पुत्र का सम्मान किया गया. इस समारोह में पोकरण विधायक महंत प्रतापपुरी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. वहीं, इस दौरान सीमा सुरक्षा बल के डीआईजी योगेंद्र सिंह राठौड़, कमांडेंट रणवीर सिंह समेत कई लोग उपस्थित रहे. 

देश के लिए अपने प्राण देना सबसे बड़ा त्याग
कार्यक्रम में शहीद गुमान सिंह भाटी को नमन किया गया और प्रतिमा का अनावरण किया गया. इस अवसर पर संबोधित करते हुए पोकरण विधायक महंत प्रतापपुरी ने कहा कि देश की सेवा करना सबसे बड़ा धर्म है और देश के लिए अपने प्राण देना सबसे बड़ा त्याग है. महंत ने कहा कि किसकी पूजा होगी, किसको पूछा जाएगा और कौन व्यक्ति अमर होगा यह उसके जीवन कर निर्भर करता है, जिसके जीवन में त्याग है, समर्पण है और जिसने अपने देश के लिए प्राण त्याग किए है वो अमर है. 

उल्फा उग्रवादियों से लड़ते समय हुए थे शहीद 
इसके बाद सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों और अन्य अतिथियों ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया. इसके बाद अतिथियों की ओर से शहीद के पुत्र नाथू सिंह भाटी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया. गौरतलब है कि शहीद गुमान सिंह भाटी ने सीमा सुरक्षा बल में हवलदार पद पर सेवारत रहते हुए 18 अगस्त 1996 को असम के नलबाड़ी गांव में उल्फा उग्रवादियों से लड़ते हुए अपना बलिदान दे दिया था. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: किसान संघर्ष समिति की हुई बैठक, 62 सदस्यीय कार्यकारिणी का हुआ गठन

Trending news