Jaisalmer News:महानिरीक्षक मकरंद देउस्कर ने भारत पाक सीमा का किया दौरा,सीमा की सुरक्षा का लिया जायजा
Advertisement

Jaisalmer News:महानिरीक्षक मकरंद देउस्कर ने भारत पाक सीमा का किया दौरा,सीमा की सुरक्षा का लिया जायजा

Jaisalmer News:सीमा सुरक्षा बल सीमांत मुख्यालय जोधपुर राजस्थान के नवनियुक्त महानिरीक्षक मकरंद देउस्कर जैसलमेर जिले के पहले दौरे पर रहे.अंतर्राष्ट्रीय सीमा का दौरा कर सीमा की सुरक्षा का लिया जायजा. विषम कठोर परिस्थितियों में अपने कर्तव्य का पालन कर रहे सीमा पहरियों का किया हौसला अफजाई.

Jaisalmer News

Jaisalmer News:सीमा सुरक्षा बल सीमांत मुख्यालय जोधपुर राजस्थान के नवनियुक्त महानिरीक्षक मकरंद देउस्कर जैसलमेर जिले के पहले दौरे पर रहे.अंतर्राष्ट्रीय सीमा का दौरा कर सीमा की सुरक्षा का लिया जायजा. विषम कठोर परिस्थितियों में अपने कर्तव्य का पालन कर रहे सीमा पहरियों का किया हौसला अफजाई.आने वाली गर्मियों से पहले हो माकूल इंतजाम. गर्मियां स कुशल निकलेगी.

सीमा सुरक्षा बल सीमांत मुख्यालय जोधपुर राजस्थान के नवनियुक्त महानिरीक्षक मकरंद देउस्कर ने बुधवार को पदभार ग्रहण करने के बाद कल शाम जैसलमेर जिले के पहले दौरे पर रहे.जैसलमेर से लगती भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा का दौरा कर सीमा सुरक्षा का जायजा लिया. 

सबसे पहले सेक्टर मुख्यालय बीएसएफ जैसलमेर उत्तर एवं दक्षिण पहुंचने पर सेक्टर नार्थ के DIG योगेंद्र राठौड़ व सेक्टर साउथ के DIG विक्रम कुँवर सहित अन्य अधिकारियों ने उनकी अगवानी की उसके बाद आईजी द्वारा अंतर्राष्ट्रीय भारत-पाक सीमा का दौरा कर अंतर्राष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा एवं ऑप्शनल संबंधी जानकारी ली गई. 

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF की सीमा चौकी और BOP का दौरा किया इस दौरान सीमा पर तमाम विषम कठोर परिस्थितियों में अपने कर्तव्य का पालन कर रहे सीमा पहरियों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि सीमा सुरक्षा बल देश की प्रथम रक्षा पंक्ति है जो सीमा पर पड़ोसी देश के हर खतरे का सर्वप्रथम सामना करता है साथ ही सीमा पर निगरानी के लिए अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करने पर विशेष जोर दिया. 

इस दौरान BSF के कमाण्डेन्ट लोकेश कुमार, कमांडेंट संजय शर्मा,, कमांडेंट रणवीर सिंह सहित अन्यअधिकारी व बीएसएफ के जवान उपस्थित रहे. वही आने वाली गर्मियों को लेकर आने गर्मियों से पहले हो माकूल इंतजाम को लेकर यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

वहीं मीडिया से बातचीत करते हुए जोधपुर फ्रंटियर बीएसएफ महानिरीक्षक मकरंद देउस्कर ने बताया कि बीएसएफ किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार है जवानों की ट्रेनिंग अधिकारियों की लीडरशिप अच्छी तरह की है. मुझे विश्वास है कि किसी भी चुनौती एन अपेक्षित समस्या से जूझने व लड़ने के लिए फर्स्ट लाइन ऑफ़ डिफेंस पूरी तरीके से तैयार है.

ऑपरेशनली इंपॉर्टेंट पॉइंट रहते हैं उन्हें विजिट किया गया है आने वाले गर्मी के मौसम को देखते हुए तापमान में बढ़ोतरी के चलते सबसे बड़ी चुनौती बीएसएफ के अधिकारियों व जवानों को रहती है. उस चुनौतियों से किस प्रकार निपटा जाएगा किस प्रकार तैयारी है उस संबंध में अधिकारियों से ब्रीफिंग ली गई. मुझे संतोष है तैयारी माकूल है आने वाली गर्मियां स कुशल निकलेगी.

यह भी पढ़ें:Sri ganganagar Crime News:ननिहाल आई मासूम को दरिंदों ने बनाया हवस का शिकार,पुलिस ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

Trending news