Jaisalmer News: विशाल संघ ने किए बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन, लुढ़कते हुए की यात्रा
Advertisement

Jaisalmer News: विशाल संघ ने किए बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन, लुढ़कते हुए की यात्रा

Rajasthan News: जैसलमेर स्थित बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन करने जोधपुर से आए विशाल श्रद्धालुओं के समूह ने 2 किलोमीटर तक लुढ़कते हुए यात्रा कर बाबा के समाधि स्थल पहुंचे, जहां सभी बाबा के दर्शन किए. 

Jaisalmer News: विशाल संघ ने किए बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन, लुढ़कते हुए की यात्रा

Jaisalmer News: जोधपुर जिले के भोपालगढ़ से आए श्रद्धालुओं के विशाल संघ ने बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन किए, जिसमें एक भक्त ने दो किलोमीटर तक लुढ़कते हुए दर्शन किए. भोपालगढ़ से यह संघ रामदिन ग्वाला के नेतृत्व में यहां पहुंचा. रामदीन ग्वाला अपने साथ 300 और श्रद्धालुओं को लेकर रामदेवरा पहुंचे और रामदेवरा स्थित रावसरीया माता के मंदिर से लुढ़कते हुए यात्रा कर बाबा के समाधि स्थल पहुंचे. इस दौरान रामदीन ग्वाला ने 2 किलोमीटर तक लुढ़कते हुए यात्रा की. इस दौरान उसके साथ बड़ी संख्या में अन्य श्रद्धालु मौजूद रहे. 

30 मिनट में पूरी की 2 किलोमीटर लुढ़कते हुए यात्रा
रामदीन ग्वाला ने मात्र 30 मिनट में लुढ़कते हुए 2 किलोमीटर की यात्रा पूरी की. इस दौरान रामदीन ग्वाला के साथ 300 से ज्यादा श्रद्धालु भी मौजूद रहे. सभी बाबा के जयकारों और डीजे के साथ बाबा की समाधि स्थल पहुंच कर दर्शन किए. रामदीन ग्वाला ने बताया कि बाबा के प्रति उनकी श्रद्धा है और इसलिए वो यह यात्रा कर रहे है. उन्होंने बताया कि उनकी ऐसे लुढ़कते हुए यह लगातार 9वी यात्रा है. पिछले 9 वर्षों से लगातार वह ऐसे ही लुढ़कते हुए बाबा के दरबार पहुंचते है. रामदीन ग्वाला भटकोरीया गांव स्थित देवी के मंदिर में पुजारी है. इसलिए वो रामदेवरा में स्थित रावसरीया माता के मंदिर से यात्रा शुरू करते है. 

पढ़ें जैसलमेर की एक और अहम खबर 

Jaisalmer News: विश्व विख्यात तीन दिवसीय मरु महोत्सव की शुरूआत कल गड़ीसर तालाब से शोभायात्रा निकालकर की गई. शोभायात्रा में छात्राओं ने रंग-बिरंगी पोशाक पहने हुए अपने सर पर मंगल कलश धारण किए भाग लिया. शोभायात्रा को देखने शहर भर में मानों जन ज्वार उमड़ आया हो. इस दौरान कई कलाकारों ने शानदार प्रस्तुतियां देकर समा बांध दिया. इसके बाद शोभायात्रा पूनम सिंह स्टेडियम पहुंची, जहां मि.डेसर्ट, मिस मूमल, मिसेज़ जैसलमेर, मूमल-महेन्द्रा जैसी कई रोचक प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ. 

ये भी पढ़ें- Jaipur News: शहर की यातायात व्यवस्था हो रही खराब, पर्यटक और आमजन सड़क जाम से परेशान

Trending news