Jaisalmer: ब्रम्ह मुहूर्त में बाबा रामदेव जी के माघ मेले का हुआ शुभारंभ, हजारों श्रद्धालु ने किए समाधि के दर्शन
Advertisement

Jaisalmer: ब्रम्ह मुहूर्त में बाबा रामदेव जी के माघ मेले का हुआ शुभारंभ, हजारों श्रद्धालु ने किए समाधि के दर्शन

Jaisalmer News: जन-जन के आराध्यदेव बाबा रामदेव जी की कर्मभूमि रामदेवरा में आज माघ मेले का शुभारंभ हुआ. माघ सुदी द्वितीया के अवसर पर ब्रम्ह मुहूर्त में मेले का आगाज हुआ. 

Baba Ramdev ji Magh Mela

Jaisalmer News: जन-जन के आराध्यदेव बाबा रामदेव जी की कर्मभूमि रामदेवरा में आज माघ मेले का शुभारंभ हुआ. माघ सुदी द्वितीया के अवसर पर ब्रम्ह मुहूर्त में मेले का आगाज हुआ. इस अवसर पर अलसुबह चार वैदिक मंत्रोच्चार के साथ बाबा रामदेव जी की समाधि पर अभिषेक किया गया और मंगला आरती की गई. इसके बाद आठ बजे भोग आरती में समाधि पर स्वर्ण मुकुट स्थापित किया गया. 

 

हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा रामदेव जी की समाधि के किए दर्शन
इस अवसर पर राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली हरियाणा आदि राज्यों से आए हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन किए और पूजा अर्चना कर देश मे खुशहाली की कामना की. इस दौरान समाधि परिसर बाबा रामदेव जी के जयकारों से गूंज उठा. दूज के अवसर पर श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए बाबा रामदेव समाधि समिति और पुलिस थानाधिकारी प्रमीत चौहान द्वारा माकूल व्यवस्थाएं की गई. जिसके कारण श्रद्धालुओं को कोई परेशानी नहीं हुई.

लगी लंबी कतारें

रविवार को दूज के अवसर पर तड़के से ही भक्तों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था. जिसके कारण पूरा मंदिर परिसर अंदर से भर गया. इसके कारण परिसर के बाहर लम्बी कतारें लग गई. इस दौरान उत्साह से जयकारे लगाते हुए भक्तों ने बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन किए.

बाजारों में भारी चहल पहल

रविवार के  दिन में भीड़ के कारण बाजारों में दिनभर चहल पहल बनी रही. श्रद्धालुओ ने समाधि के दर्शनों के बाद बाजार में खरीददारी की. इस दौरान बाजार में चूड़ी, कंठी माला, सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों में जमकर खरीददारी की.

माघ मेला पूर्णिमा तक चलेगा

रविवार से शुरू हुए माघ मेले मे यहां लाखों श्रद्धालु पहुंचेंगे और बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन करेंगे. यह मेला पूर्णिमा तक चलेगा. बाबा रामदेव के अंतरप्रांतीय भादवा मेले के बाद वर्ष में लगने वाला माघ मेला दूसरा सबसे बड़ा मेला है. इस दौरान यहां प्रतिदिन हजारों श्रद्धालु दर्शनों के लिए आते हैं.

Trending news