रेलवे क्रॉसिंग पर पटरियों के बीच फंसी कार, सवार के हाथ-पांव फूले
Advertisement

रेलवे क्रॉसिंग पर पटरियों के बीच फंसी कार, सवार के हाथ-पांव फूले

जैसलमेर जिले के पोकरण के लाठी इलाके में रेलवे क्रॉसिंग पार कर रही एक कार बीच पटरी पर फंस गई. इधर कार सवारों के हाथ-पांव फूल गए. काफी मशक्कत के बाद भी कार टस से मस नहीं हुई. इधर लोगों के दिलों की धड़कने बढ़ रही थीं कि कहीं ट्रेन न आ जाए.

रेलवे क्रॉसिंग पर पटरियों के बीच फंसी कार, सवार के हाथ-पांव फूले

Pokran: जैसलमेर जिले के पोकरण के लाठी इलाके में रेलवे क्रॉसिंग पार कर रही एक कार बीच पटरी पर फंस गई. इधर कार सवारों के हाथ-पांव फूल गए. काफी मशक्कत के बाद भी कार टस से मस नहीं हुई. इधर लोगों के दिलों की धड़कने बढ़ रही थीं कि कहीं ट्रेन न आ जाए. आनन-फानन में ट्रैक्टर मंगाया गया और उसे टो करके वहां से कार सुरक्षित निकाल ली गई. कार के निकलते ही लोगों ने राहत की सांस ली. 

यह भी पढ़ें: शादी-विवाह में परोसी जाती है ये खतरनाक चीज, चितलवाना पुलिस ने ऐसे फोड़ा भांडा

बताया जा रहा है कि लाठी में रेलवे क्रॉसिंग के विस्तार के लिए कंकरीट डाली गई है. कंकरीट डालकर डामरीकरण करने की बजाय उसे ऐसे ही छोड़ दिया गया है. इससे आए दिन कोई न कोई वाहन पटरियों के बीच में फंस रही है. बुधवार को इस कंकरीट के ऊपर से गुजर रही कार के पहिए इसमें फंसकर स्लीप होने लगे. कार को फंसती देख कार सवार और वहां मौजूद लोगों की सांसें अटक गईं. स्थानीय लोगों ने कार को ठेलकर वहां से निकालने की कोशिश की, लेकिन कार के पहिए कंकरीट में बुरी तरह से फंस गए.

ऐसे में स्थानीय लोगों की मदद से ट्रैक्टर को बुलाकर कार को खींचा गया. आखिरकार बड़ी मशक्कत से कार बाहर आ गई. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में रोष है. उनका आरोप है कि विभाग की अनदेखी के कारण किसी दिन बड़ा हादसा हो सकता है. कइयों की जान जा सकती है और जान-माल की भारी क्षति हो सकती है. ये तो अच्छा हुआ कि कार सवार बाल-बाल बच गए. यदि ट्रेन आ रही होती और कार फंस जाती तो क्या होता. विभाग ने कंकरीट डालकर छोड़ दिया है, लेकिन उसे तुरंत डामरीकरण करना चाहिए. 

Reporter: Shankar dan

Trending news