Jaisalmer: आंधियों से सड़कों पर जमी रेत, फंसी बस, लोग परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1214484

Jaisalmer: आंधियों से सड़कों पर जमी रेत, फंसी बस, लोग परेशान

जैसलमेर जिले में गर्मी के मौसम में आंधियों के चलते इन दिनों ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों पर रेत आ जाने से लोगों को आने-जाने में बहुत सारी परेशानिया का सामना करना पड़ रहा है.

Jaisalmer: आंधियों से सड़कों पर जमी रेत, फंसी बस, लोग परेशान

Jaisalmer: राजस्थान के जैसलमेर जिले में गर्मी के मौसम में आंधियों के चलते इन दिनों ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों पर रेत आ जाने से लोगों को आने-जाने में बहुत सारी परेशानिया का सामना करना पड़ रहा है.

जिले के म्याजलार से करड़ा के बीच सड़क पर आंधियों के कारण आई रेत की वजह से एक बस फंस गई. बस में बैठे यात्रियों ने कड़ी मशक्कत के बाद धक्के लगाकर बस को रेत से बाहर निकाला. 

ग्रामीण लालूसिंह सोढा ने बताया कि एक बार तो ग्रामीणों ने खुद ही ट्रैक्टर लगाकर इस रेत को सड़क से हटाया, लेकिन इसके बाद भी रेत वापस आ गई, लेकिन प्रशासन की तरफ से सड़कों पर जमा रेत को हटाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है. हर रोज यहां आवागमन के साधन फंस जाते हैं.

उन्होने बताया कि एक बार मरीज को लेने जा रही 108 एंबुलेंस भी इसमे फंस गई थी. ये तो अच्छा हुआ कि ग्रामीणों ने समय रहते एंबुलेंस को रेत को निकालने में मदद कर दी वरना मरीज गंभीर हालात में पहुंच जाता. 

गांवों तक जाना हुआ मुश्किल
ग्रामीण लालूसिंह ने बताया कि इन दिनों सरहद के गांवों तक जाने वाली सड़कों पर रेत जमी हुई है. म्याजलार के बाद आगे तक सड़कों पर रेत जमा हो जाने से ग्रामीणों को वाहन आदि जैसलमेर लेकर आने में काफी परेशानी हो रही है. 

उन्होने बताया कि हमने इसको लेकर कई बार जिला प्रशासन को भी बताया लेकिन कोई मदद को आगे नहीं आ रहा है. उन्होने बताया कि पिछली बार एंबुलेंस के रेत में फंसने की घटना के बाद ग्रामीणों ने खुद ही अपने लेवल पर सड़क से रेत को हटाया था. 

Reporter-Shankar Dan

यह भी पढ़ेंः Dhan Prapt Karne ke Upay: अगर होना चाहते हैं मालामाल तो, रोटी बनाते हुए कर लें बस ये छोटा सा काम

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news