कलेक्टर टीना डाबी ने लोगों को दिया तोहफा, खुशी से झूम उठे ग्रामीण
Advertisement

कलेक्टर टीना डाबी ने लोगों को दिया तोहफा, खुशी से झूम उठे ग्रामीण

राजस्थान के जैसलमेर के कलेक्टर टीना डाबी (Jaisalmer Collector Tina Dabi) ने मंगलवार को वहां रह रहे लोगों को एक ऐसा तोहफ दे दिया, कि ग्रामीण झूमने लगे. इसी के साथ लोग आईएएस टीना डाबी का धन्यवाद करने लगे. लोग बोले- मरते दम तक आपका अहसान नहीं भूलेंगे मैडम. 

कलेक्टर टीना डाबी ने लोगों को दिया तोहफा, खुशी से झूम उठे ग्रामीण

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर के कलेक्टर टीना डाबी (Jaisalmer Collector Tina Dabi) ने जब मंगलवार को पाकिस्तान से आए 6 हिंदू नागरिकों को भारतीय नागरिकता सर्टिफिकेट दिया, तो उनके चेहरे खुशी से खिल उठे. इसी के साथ वे सभी लोग कलेक्टर टीना डाबी को धन्यवाद देने लगे. 

भारतीय नागरिकता का सर्टिफिकेट मिलने पर उन लोगों को ऐसा लगा कि उन्हें कोई तोहफा मिला है. ये सर्टिफिकेट मिलने के बाद वे लोग भारत के नागरिक बन गए हैं, क्योंकि इसका इन लोगों को कई सालों से इंतजार था. 

डीआरडीए सभाकक्ष में दिए गए सर्टिफिकेट 
पाकिस्तान से विस्थापित लोगों को मंगलवार को  जैसलमेर के कलेक्टर ने भारतीय नागरिकता सर्टिफिकेट दिए, जिसके बाद से वे लोग बेहद ही खुश हैं, क्योंकि इसके बाद से अब उन्हें भारत सरकार की सभी योजनाओं का लाभ मिल पाएगा. यह सर्टिफिकेट देने के लिए डीआरडीए सभाकक्ष में एक दिवसीय शिविर आयोजित किया गया था. 

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने लोगों की दी जानकारी  
इस शिविर में दस्तावेजों की कार्यवाही कराने के लिए बहुत सारे लोग आए. वहीं, सारे डोक्योमेंट की जांच करने के बाद एक-एक करके सभी का रजिस्ट्रेशन किया गया और फिर भारतीय नागरिकता का सर्टिफिकेट दिया गया. यहां अतिरिक्त जिला कलेक्टर गोपाल लाल स्वर्णकार ने सभी लोगों को नागरिकता से संबंधित ऑनलाइन काम की जानकारी दी. 

यह भी पढ़ेंः साड़ी की दुकान में पहुंची IAS टीना डाबी, मालिक करवाने लगा चाय-नाश्ता

ये अधिकारी रहे मौजूद 
एक दिवसीय शिविर में जैसलमेर अतिरिक्त जिला कलेक्टर गोपाल लाल स्‍वर्णकार, बीआई, पुलिस, आईबी, सीआईडी के अधिकारी भी मौजूद रहे. बता दें कि कलेक्टर टीना डाबी के नवाचार अभियान ‘जैसाण शक्ति’ (लेडीज फर्स्ट) पूरे जिले में चला रखा है और इसी चर्चा देश में हो रही हैं. उनके इस अभियान की चारों तरफ तारीफें हो रही हैं. 

यह भी पढ़ेंः Jaisalmer: कलेक्टर टीना डाबी पहुंची स्कूल, छात्राओं से साथ क्लिक करवाई फोटोज

Trending news