कॉफी विद कलेक्टर: जैसलमेर की बेटियों संग की चर्चा, अभिनव पहल से अभिभूत हुई मेधावी छात्राएं
Advertisement

कॉफी विद कलेक्टर: जैसलमेर की बेटियों संग की चर्चा, अभिनव पहल से अभिभूत हुई मेधावी छात्राएं

जिला कलेक्टर के साथ काफी पर चर्चा करते हुए ये प्रतिभाशाली छात्राएं भावविभोर हो उठी और जिला कलक्टर की पहल को जीवन का अद्भुत सुनहरा पल बताते हुए आभार जताया. इस कार्यक्रम में उपस्थित विभिन्न परीक्षाओं में अव्वल रही छात्राओं से निरन्तर अभ्यास और उच्चतम लक्ष्य को सामने रखकर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया. 

जिला कलेक्टर ने मेधावी छात्राओं को अपने चेम्बर में बुलाकर उनसे संवाद किया.

Jaisalmer: ‘‘जैसाणे री लाड़ली, पढ़ेगी बढ़ेगी‘‘ थीम को प्रोत्साहित करने और जैसलमेर जिले की मेधावी छात्राओं का मनोबल बढाने के लिए आज जिला कलक्टर डॉ. प्रतिभा सिंह की एक अनूठी पहल ने रेगिस्तान में पल्लवित-पुष्पित प्रतिभाओं को बेहद अभिभूत कर दिया. जिला कलेक्टर डॉ. सिंह ने जिले में विभिन्न परीक्षाओं में अव्वल रही छात्राओं के साथ ‘काफी विद कलक्टर’ के अभिनव कार्यक्रम का सूत्रपात करते हुए जिले की मेधावी छात्राओं के साथ सीधा संवाद कायम किया.

बालिकाओं ने पाया जीवन का सुनहरा पल
जिला कलेक्टर के साथ काफी पर चर्चा करते हुए ये प्रतिभाशाली छात्राएं भावविभोर हो उठी और जिला कलेक्टर की पहल को जीवन का अद्भुत सुनहरा पल बताते हुए आभार जताया. जिला कलेक्टर ने बेटियों को सामाजिक उन्नयन एवं विकास का मूलाधार बताते हुए इस कार्यक्रम में उपस्थित विभिन्न परीक्षाओं में अव्वल रही छात्राओं से निरन्तर अभ्यास और उच्चतम लक्ष्य को सामने रखकर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया. जिला कलेक्टर ने इन प्रतिभाशाली छात्राओं से उनके जीवन के सपनों को पूरा करने के लिए निर्धारित लक्ष्यों और इस दिशा में किए जा रहे प्रयासों की भी चर्चा की और मोटिवेशनल गाइडेंस दिया.

आर्थिक रूप से निर्भर होने के लिए करियर को हासिल करे
उन्होंने छात्राओं से आह्वान किया कि वे आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनने के लिए लक्ष्यों को अभी से ही निर्धारित कर करियर को प्राप्त करें ताकि वे अपने जीवन के निर्णय को स्वयं लेकर जिले एवं प्रदेश के विकास में अपनी अहम भूमिका अदा कर सके. उन्होंने इस सफलता के लिए गुरूजनों के साथ ही माता-पिता और अभिभावकों का भी आभार जताया एवं कहा कि उनके अनूकरणीय सहयोग से ये बालिकाएं आज शिक्षा के क्षेत्र में अव्वल आई है.

बालिकाओं का हुआ बहुमान
जिला प्रशासन, महिला अधिकारिता एवं शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आज जिला कलक्ट्री सभाकक्ष में आयोजित‘‘कॉफी विद कलेक्टर‘‘ का कार्यक्रम बहुत ही सराहनीय रहा एवं इसमें बार्ड परीक्षा परिणाम-2022 में जिले में कक्षा 12वीं व 10 वीं में अव्वल अंक प्राप्त कर उत्तीर्ण हुई मेधावी छात्राओं का बहुमान किया गया. इस मौके पर जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. टी. शुभमंगला, उपनिदेशक महिला एवं अधिकारिता अशोक कुमार गोयल, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बलवीर तिवारी, सहायक निदेशक समसा प्रभुराम राठौड के साथ ही मेधावी छात्राएं एवं उनके माता-पिता और अभिभावक उपस्थित थे.

अच्छी शिक्षा अर्जित कर पाए अच्छे पद
मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. शुभमंगला ने मेधावी छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि वे जिले की अन्य बालिकाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बने एवं उनकी सीखी से अन्य बालिकाएं भी अच्छी शिक्षा अर्जित कर अव्वल अंक लाएं तथा जिले का नाम शिक्षा जगत में रोशन करे. उन्होंने बालिकाओं को उनकी रूचि के अनुरूप फील्ड चयन कर मुकाम हासिल करने का आह्वान किया.

जिला कलेक्टर चेम्बर में बैठकर प्रफुल्लित हुई छात्राएं
जिला कलेक्टर ने मेधावी छात्राओं को अपने चेम्बर में बुलाकर बिठाया एवं उनसे संवाद किया तथा अच्छी शिक्षा अर्जित करने के गुर भी प्रदान किए. छात्राओं ने कलक्टर के चेम्बर में उनके साथ पाकर अपने आप को गौरवान्वित महसूस किया एवं बहुत ही प्रफुल्लित हुई तथा कहा कि यह क्षण उनके जीवन के लिए यादगार रहेगा.

ये भी पढ़ें- सोलर प्लांट मे 14 हिरणों की मौत का मामला, SDM ने आदेश किया जारी

मेधावी छात्राओं को भेंट की प्रेरणादायी पुस्तक
जिला कलेक्टर डॉ. सिंह ने इस मौके पर डॉ. अब्दुल कलाम की प्रेरणादायी पुस्तक अग्नि की उड़ान ‘‘मेधावी छात्राओं को अपनी ओर से भेंट की एवं इसका अध्ययन करने की सीख दी.

इस मौके पर मेधावी छात्राओं ने बोर्ड की परीक्षा परिणाम में अच्छे अंक अर्जित करने के गुर को साझा किया एवं कहा कि उनके गुरुजनों और माता पिता की प्रेरणा से आज हम इस मुकाम तक पहुंची है.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news