जैसलमेर में आवारा कुत्तों ने 100 बकरियों पर किया हमला,87 की मौत, तीन गंभीर घायल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2091601

जैसलमेर में आवारा कुत्तों ने 100 बकरियों पर किया हमला,87 की मौत, तीन गंभीर घायल

Jaisalmer News: राजस्थान, जैसलमेर के म्याजलार गांव के पास स्थित एक ढाणी से डॉग बाइट का बड़ा मामला सामने आया है. बता दें कि यहां आवारा कुत्तों में 100 बकरियों पर हमला किया है. इसमें 87 बकरियों की मौत हो गई है. तीन बकरियां गंभीर रूप से घायल हैं.

 

संकेतिक चित्र.

Jaisalmer News: जैसलमेर के म्याजलार गांव के पास स्थित एक ढाणी में आवारा कुत्तों ने 100 करीब बकरी के बच्चों पर हमला करते हुए करीब 90 बकरी के बच्चों का शिकार किया. जिसमें से 87 बकरी के बच्चों की मौत हो गई. वहीं, 3 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. गरीब पशुपालक खैरदीन के पशुओं की मौत से घर में और गांव में सभी को बहुत दुख हुआ. ग्रामीणों ने सरकार से गरीब पशुपालक की मदद की अपील की है.

 3 कुत्ते बाड़े में बकरी के बच्चों को मार रहे थे

ग्रामीण हाकम सिंह म्याजलार ने बताया कि जब पशु पालक खैर दीन अपनी 200 बकरियों को लेकर जंगल में चराने निकला. इस दौरान अपनी फतन खान की ढाणी में पशुओं के बाड़े में 100 छोटे मेमने बंद करके आया.करीब 3 घंटे बाद जब वो वापस लौटा तब 3 कुत्ते बाड़े में बकरी के बच्चों को मार रहे थे. उसने बड़ी मुश्किल से उन कुत्तों को वहां से भगाया.

90 बकरी के बच्चों का शिकार कर लिया

इस दौरान 3 कुत्तों ने करीब 90 बकरी के बच्चों का शिकार कर लिया.जिसमें 87 बकरी के बच्चे मौके पर ही मर गए. वहीं, 3 बच्चे गंभीर घायल हो गए.ग्रामीणों ने प्रशासन से गरीब पशुपालक की मदद करने की अपील करते हुए आवारा कुत्तों से छुटकारा दिलाने की मांग की है.

इस घटना के बाद बकरी पालक सदमें है. बता दें कि इतनी अधिक संख्या में बकरियों की मौत से उसे बड़ा झटका लगा है.क्षेत्र में अब तक का ये पहला इतना बड़ा डॉग बाइट का मामला बताया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- Education Minister on valentine day: वेलेंटाइन-डे को लेकर शिक्षामंत्री मदन दिलावर का बड़ा बयान, बोले- फैल रही फूहड़ता..

 

Trending news