साइकिल पर 2 हजार किमी की यात्रा पर 18 जवान, जम्मू से जैसलमेर तक दे रहे देशभक्ति और नशा मुक्ति का संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1416333

साइकिल पर 2 हजार किमी की यात्रा पर 18 जवान, जम्मू से जैसलमेर तक दे रहे देशभक्ति और नशा मुक्ति का संदेश

BSF के 18 जवान साइकिल से करीब 2 हजार 117 किमी का सफर कर रहे हैं. 13 अक्टूबर को जम्मू से रैली शुरू होकर शनिवार को जैसलमेर के मोहनगढ़ कस्बे में पहुंची.

साइकिल पर 2 हजार किमी की यात्रा पर 18 जवान, जम्मू से जैसलमेर तक दे रहे देशभक्ति और नशा मुक्ति का संदेश

Jaisalmer News: BSF के 18 जवान साइकिल से करीब 2 हजार 117 किमी का सफर कर रहे हैं. 13 अक्टूबर को जम्मू से रैली शुरू होकर शनिवार को जैसलमेर के मोहनगढ़ कस्बे में पहुंची. रैली 13 नवंबर को गुजरात के भुज इलाके में जाकर समाप्त होगी.

आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर BSF की ओर से साइकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है. साइकिल रैली में 18 BSF के जवान व अधिकारी शामिल है. रैली का उद्देश्य सरहद के इलाकों में रहने वाले लोगों में देशभक्ति,भाईचारा, नशा मुक्ति, सेहत और स्वच्छता तथा युवाओं को खेलों के प्रति जागरूक करना है.

18 BSF के जवान ले रहे रैली में हिस्सा
बीएसएफ के अधिकारी पीसी मीणा ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर साइकिल रैली निकाली जा रही है. ये रैली 13 अक्टूबर को जम्मू स्थित BSF की सीमा चौकी से शुरू हुई ये रैली 13 नवंबर को गुजरात के भुज इलाके में स्थित BSF की सीमा चौकी पर जाकर समाप्त होगी. साइकिल रैली देश के कई इलाकों से होते हुए लगभग 2 हजार 117 किमी की दूरी तय करेगी.

ग्रामीणों ने किया रैली का स्वागत
रैली में साइकिल पर 18 जवान भाग ले रहे हैं. इसमें एक ऑफिसर, 3 हेड कॉन्स्टेबल व 14 कॉन्स्टेबल भाग ले रहे हैं. उन्होंने बताया कि रैली का शनिवार को मोहनगढ़ पहुंचने पर BSF और ग्रामीणों ने स्वागत किया. रैली का मुख्य उद्देश्य सीमावर्ती नागरिकों में देशभक्ति, भाईचारा, नशा मुक्ति, सेहत और स्वच्छता व युवाओं को खेलों के प्रति जागरूक करना है. मोहनगढ़ में स्वागत के दौरान पूर्व प्रधान मूलाराम चौधरी, द्वितीय थानाधिकारी पुखाराम, आजम खान सांवरा व सत्य नारायण चांडक समेत कई कई ग्रामीण मौजूद रहे.

खबरें और भी हैं...

कब जागेगा SMS प्रशासन! मुख्यमंत्री गहलोत को आई शर्म तो महिलाओं को भी आ रही घिन्न, अब भी फैली गंदगी

चौमूं: BJP ने राजस्थान सरकार पर कसा तंज, कहा- गांधी परिवार से बाहर नहीं निकल पा रही

नाथद्वारा: विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा विश्वास स्वरूपम का लोकार्पण आज, साढ़े 4 साल में हुई तैयार

Trending news