रूप चौदस पर महिलाओं ने दी ब्यूटी पार्लर में दस्तक, इको फ्रेंडली दिवाली मनाने का प्लान
Advertisement

रूप चौदस पर महिलाओं ने दी ब्यूटी पार्लर में दस्तक, इको फ्रेंडली दिवाली मनाने का प्लान

जयपुर न्यूज: समय के साथ साथ रूप चौदस के स्वरुप में भी बदलाव आया है. दिवाली के इस खास दिन को सेलिब्रेट करने के लिए इस बार महिलाएं ब्यूटी विद सेफ्टी के कांसेप्ट को अपना रही है.

रूप चौदस पर महिलाओं ने दी ब्यूटी पार्लर में दस्तक, इको फ्रेंडली दिवाली मनाने का प्लान

जयपुर न्यूज: दिवाली महोत्सव के एक दिन पहले नरक चौदस यानि रूप चतुर्दशी का पर्व मनाया जा रहा है. देशभर में दीपावली पर्व को लेकर उत्साह नजर आ रहा है, जिसके चलते महिलाएं ब्यूटी पार्लर का रुख कर रही है. इसी कड़ी में आज रूप चौदस होने का कारण ब्यूटी पार्लर में महिलाओं के सजने सवरने का दौर शुरू है.

समय के साथ साथ रूप चौदस के स्वरुप में भी बदलाव आया है. दिवाली के इस खास दिन को सेलिब्रेट करने के लिए इस बार महिलाएं ब्यूटी विद सेफ्टी के कांसेप्ट को अपना रही है.

रूपचौदस को देखते हुए ब्यूटीपॉर्लर में महिलाओं की अच्छी खासी भीड़ नजर आ रही है. रूपचौदस पर महिलाओं द्वारा सौलह श्रृंगार किया जाता है. महिलाएं और युवतियां मेनीक्योर, पेडीक्योर से लेकर ब्राइडल मेकअप तक करवा रही है. सुन्दर दिखने के लिए हर महिला सुन्दर आभूषण और परिधानों को पहनते है. ऐसे में सुन्दर दिखाने के लिए ब्यूटीपॉर्लरों ने भी अपनी अहम् भूमिका निभाई है. 

ब्यूटीपॉर्लर में ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने आई युवतियों और महिलाओं ने बताया कि दीपावली के त्यौहार और रूपचैदस को देखते हुएं सौलह श्रृंगार में ब्यूटी ट्रीटमेंट लिया जा रहा है. इसके लिए ब्यूटी पॉर्लर पर वेक्स, थेरडिंग, फेशियल, हेयर कट और ब्राइडल मैकअप करवाया गया है. इसी के साथ बाजार से नई-नई ड्रेसेज की खरीददारी की गई है. ब्यूटीशियन का कार्य करने वाली ब्यूटीशियन सपना शर्मा ने बताया कि दीपावली के त्योहार पर महिलाओं में संजना-संवरने की होड़ रहती है.

ऐसे में सुन्दर दिखाने के लिए ब्यूटीपॉर्लरों ने भी अपनी अहम भूमिका निभाई. जहां पहले महिलाएं केवल आयुर्वेदिक उवटन लगाकर अपने रुप को निखारती थी, वहीं समय के साथ-साथ रुप निखारने के तरीकों में भी काफी बदलाव आया है. अब महिलाएं पार्लर में जाकर अपने खूबसूरती को बढ़ा रही है. इस खास पर्व को देखते हुए, ब्यूटी एक्सपर्स ने लोगों का विशेष ध्यान रखते हुए ईकोफ्रेंडली दिवाली मनाने का प्लान किया. जिसके तहत महिलाओं और गर्ल्स का ऑर्गेनिक प्रोडेक्ट्स का उपयोग करके मेकऑवर किया जा रहा है. जिससे स्कीन पर कोई रिएक्शन नही हो और खूबसूरती भी बरकरार रहे. 

आजकल महिलाएं पूरे दिन सज संवर कर रहना चाहती हैं, इसीलिए महिलाओं के एचडी मेकअप किया गया है. यह मेकअप अधिकतम 24 घंटे तक बरकरार रहता है. भारत में प्रत्येक पर्व को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह नजर आता है. महिलाओं को देश में लक्ष्मी के रूप में पूजा जाता है. सभी को मिलकर महिलाओं का सम्मान करना चाहिए. जिससे वह और अधिक मजबूत हो और देश का नाम रोशन कर सके. 

यह भी पढ़ेंः 

Rajasthan Elections: चुनावी रण में पति-पत्नी आमने-सामने,वीरेंद्र और रीटा के बीच मुकाबला, क्या होंगे परिणाम?

Rajasthan के चुनावी रण में उतरे आरपीएससी के दो सदस्य, बीजेपी ने मांगा इस्तीफा

हमारा मुकाबला BJP से नहीं, ED, CBI और इनकम टैक्स से है, सीएम ने ये क्यों कहा? जानिए

Trending news