भाजपा के सवालों पर क्यों बोले गहलोत, मैं किसी को छोड़ने वाला नहीं हूं
Advertisement

भाजपा के सवालों पर क्यों बोले गहलोत, मैं किसी को छोड़ने वाला नहीं हूं

Ashok Gehlot : विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के सवालो के जवाब पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मैं छोड़ने वाला किसी को नहीं हूं. ओपीएस तो लागू करनी ही पड़ेगी.

भाजपा के सवालों पर क्यों बोले गहलोत, मैं किसी को छोड़ने वाला नहीं हूं

Ashok Gehlot : विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने राज्य सरकार को अलग-अलग मुद्दों पर घेरा तो मुख्यमंत्री ने अपनी बारी आने पर एक-एक बात पर जवाब दिया. उन्होंने बीजेपी को आईना दिखाने दिखाते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष कहते तो हैं कि केंद्र सरकार सभी धर्मों और वर्गों को साथ लेकर चल रही है, लेकिन कांग्रेस की तो पीड़ा ही यही है? कि केंद्र सरकार ऐसा नहीं कर रही. गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा ही इस मुद्दे पर निकाली है? कि केंद्र सरकार सभी वर्गों को साथ लेकर नहीं चल रही. गहलोत ने कहा कि अगर ऐसा है? तो बीजेपी का एक भी अल्पसंख्यक सांसद लोकसभा या राज्यसभा में क्यों नहीं है? उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी का एक भी अल्पसंख्यक विधायक नहीं है. गहलोत ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष अपनी उम्र को देखते हुए केवल पीएम मोदी को प्रभावित करने का काम कर रहे हैं. उन्होंने बीजेपी पर पलटवार किया तो अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई.

सीएम ने कहा कि हमने राज्य कर्मचारियों को ओल्ड पेन्शन स्कीम दी है. उन्होंने कहा कि मैंने ओपीएस – एनपीएस पर मोदी जी से भी बात की है. गहलोत ने कहा कि मैं छोड़ने वाला किसी को नहीं हूं. ओपीएस तो लागू करनी ही पड़ेगी. सीएम गहलोत ने कहा कि अगर केन्द्र नहीं देगा तो ओपीएस के मुद्दे पर हम सुप्रीम कोर्ट तक भी जाएंगे.

पर्चा लीक मामले पर भी गहलोत ने कहा कि सांसद ही बेरोजगारों को लेकर अपने नेतागिरी चला रहे हैं तो यह युवा पढ़ाई कब करेंगे? मुख्यमंत्री ने कहा कि सीबीआई जांच की मांग की जा रही है, लेकिन सीबीआई इसमें क्या कर लेगी? उसकी तो जांच के नतीजे ही नहीं आते. मुख्यमंत्री ने कहा कि पेपर लीक दूसरे राज्यों में भी हुए हैं, लेकिन जितनी सख्त कार्रवाई राजस्थान में हुई है, वैसी कार्रवाई दूसरी जगह नहीं दिखती. मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान सरकार का कोरोना मैनेजमेन्ट गेमचेंजर साबित होगा.

राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव विधानसभा में पारित हो गया. सबसे आखिर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब दिया. अपने जवाब में मुख्यमंत्री ने बीजेपी के आरोपों पर पलटवार किया, तो साथ ही विपक्ष को आईना भी दिखाया. उन्होंने कहा कि राजस्थान में पिछले 4 साल में जो काम हुआ है, वह प्रदेश के इतिहास में दर्ज हो गया है.
मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान में जीडीपी की स्थिति बहुत बेहतर हुई है और देश में दूसरे नंबर पर राजस्थान की जीडीपी है.

उन्होंने राजनीतिक रूप से भी अपनी मजबूती दिखाई. विपक्ष को जवाब देते हुए कहा कि पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार के समय जब उपचुनाव हुए तब सत्ताधारी पार्टी की हार हुई थी, लेकिन मौजूदा सरकार के समय में 9 में से 7 उपचुनाव कांग्रेस पार्टी ने जीते हैं. गहलोत ने चुटकी लेते हुए कहा की एक जगह तो बीजेपी की जमानत ही जप्त हो गई. मुख्यमंत्री में कहा कि जनता ने कुछ सोच कर हमें जिताया है, तो कुछ सोच कर ही आपको हराया होगा. गहलोत ने कहा कि जनता माई-बाप होती है.

मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार के समय हुए कामकाज की तुलना पूर्ववर्ती सरकार से करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने दो मेडिकल कॉलेज शुरू किये थे तो कांग्रेस की सरकार ने 25 मेडिकल कॉलेज शुरू किये. उन्होंने विपक्ष से कहा कि आपने 50 सीटें बढ़ाई हमने 528 सीटें बढ़ाई. मेडिकल सेक्टर में सीएम ने कहा कि आपके समय सात सब सेन्टर शुरू हुए लेकिन हमारे समय में 500 से ज्यादा सब सेन्टर शुरू हुए.

Trending news