Vastu Tips for jobs: नौकरी के लिए हैं परेशान तो ये वास्तु टिप्स दिलाएगी नौकरी, जॉब मिलने में होगी आसानी
Advertisement

Vastu Tips for jobs: नौकरी के लिए हैं परेशान तो ये वास्तु टिप्स दिलाएगी नौकरी, जॉब मिलने में होगी आसानी

Vastu Tips for Jobs: कुछ लोग को कम मेहनत में ही अच्छी नौकरी मिल जाती है. वो किस्मत वाले होते है. कहते हैं आज भगवान मिलना आसान है लेकिन नौकरी मिलना आसाना नहीं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो मेहनत तो खूब करते हैं, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाती है. जानते हैं कुछ आसान वास्तु टिप्स जिसके करने से नौकरी मिलने में आसानी होगी.

Vastu Tips for jobs: नौकरी के लिए हैं परेशान तो ये वास्तु टिप्स दिलाएगी नौकरी, जॉब मिलने में होगी आसानी

Vastu Tips for Jobs: आज हर कोई अच्छी नौकरी पाना चाहता है. हर किसी का सपना होता है कि उसके पास एक ऐसी नौकरी हो जिससे वो अपनी हर ख्वाहिश पूरी कर सके.  इसके लिए कुछ लोग दिन रात मेहनत भी करते हैं. कुछ लोग को कम मेहनत में ही अच्छी नौकरी मिल जाती है. वो किस्मत वाले होते है. कहते है आज भगवान मिलना आसान है लेकिन नौकरी मिलना आसाना नहीं.  वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो मेहनत तो खूब करते हैं, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाती है.  यदि आप भी सरकारी नौकरी और हैंडसम सैलरी वाली नौकरी पाना चाहते हैं और आपको बार-बार प्रयास करने पर भी सफलता हाथ नहीं लग रही है, तो आपको ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ विशेष उपाय करना चाहिए. आइये जानते है कुछ आसान वास्तु टिप्स जिसके करने से नौकरी मिलने में आसानी होगी और इससे संबंधित अन्य समस्याएं और आपके जीवन की परेशानियां भी दूर होगी.

काबिल होते हुए भी नौकरी नहीं 

अक्सर जीवन में कभी ऐसा पल या दौर आता जब हमारे काफी प्रयास के बावजूद भी नौकरी (Job) नहीं मिल पाती. तो कभी सबकुछ हाथ आकर लौट जाती है. नौकरी में स्थायित्व को लेकर संशय की स्थिति बनी रहती है. काबिल होते हुए मनचाही सैलरी नहीं मिल रही?  लंबे समय से आपका प्रमोशन अटका पड़ा है. आखिर वो कौन सी वजह है जिसकी वजह से सफलता हाथ नहीं लग रही है. इन सबके पीछे है आपका वास्तुदोष. अब कैसे जानें कौन से कारण हैं जिसकी वजह से नौकरी संबंधी दिक्कतें आ रही है. यदि आपको मनचाही नौकरी नहीं मिल रही, तो आपको सबसे पहले अपने घर में वास्तु सुधारें. 

  • वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार जब भी इंटरव्‍यू देने जाएं तो घर से निकलते समय सबसे पहले अपना दायां पैर बाहर रखें इसे शुभ माना जाता है. इसके अलावा घर से निकलने से पहले गणपति बप्‍पा की पूजा करें.
  • वास्तु शास्त्र के मुताबिक पश्चिम की ओर सोने से अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस दिशा के दूषित करने का मतलब है कि शनि पीड़ित हो रहे हैं. जिससे नौकरी में परेशानी होती है.
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कभी भी बोनसाई और कंटीले पौधे नहीं लगाने चाहिए इससे घर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता हैं और नौकरी में तरक्की नहीं मिलती है.
  • करियर की दृष्टि से ऑफिस में हल्के रंगों का चुनाव बेहतर होता है. ऐसे ऑफ़िस में जब व्यक्ति काम करता है, तो वो खुद को हल्का और ऊर्जावान महसूस करता है. हां, कुछ स्थानों पर गहरे रंग भी अच्छे लगते हैं, लेकिन पूरे ऑफिस के लिए हल्के रंगों का प्रयोग ही करना चाहिए.
  • अच्छे अवसर पाने के लिए ऑफिस या घर में नीली बोतल में मनी प्लांट लगाएं और उसे उत्तर दिशा में रखें.
  •  ऑफिस में जहां आप बैठते हैं, वहां आपकी पीठ दीवार की तरफ हो तो अच्छा है. अपने काम में क्रिएटिविटी बढ़ाने के लिए उत्तर पूर्व दिशा में मुंह करके काम करें.
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर प्रवेश द्वार की खिड़कियां टूटी-फूटी होंगी तो परिवार में मानसिक कलह का सामना करना पड़ेगा। घर के सदस्य को नौकरी में नहीं मिलेगा प्रमोशन 
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में उत्तर दिशा की दीवार पर बड़ा सा आइना रखें. जिसमें आपका पूरा शरीर दिखाई दे सके. ऐसा न करने से आपकी प्रमोशन में बाधा उत्पन्न होगी.
  •  घर के उत्तर-पूर्वी हिस्सों में भारी मूर्तिया नहीं रखनी चाहिए, इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा फैलती हैं जो हमारे नौकरी के तरक्की पर भारी पड़ती है.
  • ऑफिस में अपने केबिन के लिए सकारात्मक संदेश देती पेंटिंग्स या पोस्टर का चुनाव करें.
  • ऑफस का उत्तर और उत्तर पूर्व कोना हमेशा साफ़-सुथरा रखें. यहां पर किसी तरह की अस्त-व्यस्तता नहीं होनी चाहिए. हो सके तो यहां पर हर रोज कोई सुंगधित धूप बत्ती जलाएं.
  • ऑफिस में समुद्री नमक रखें, जिससे यहां नकारात्मक वाइब्स न हों.
  • यदि ऑफिस में आपके केबिन के साथ ही टॉयलेट अटैच्ड है, तो इस बात का ख़ास ध्यान रखें कि टॉयलेट का दरवाजा हमेशा बंद रहे.
  •  ऑफिस में आपके अपने बॉस तथा सहकर्मियों के साथ संबंध मधुर बने रहें, इसके लिए ग्रीन एवेंचरिन और साथ में व्हाइट क्वार्टज अपनी टेबल पर रखें.
  •  यदि आप जॉब की तलाश में हैं और आपको मनचाही नौकरी नहीं मिल रही है, तो अपने घर के उत्तर पूर्व कोने में सकारात्मक व प्रेरणादायक विचारों वाली तस्वीरें लगाएं. इस कोने को हमेशा साफ-सुथरा रखें. यदि आप इस काम के लिए लैपटॉप का इस्तेमाल करते हैं तो पश्‍चिम दिशा में काम करें.
  • ऑफिस में आपके रिश्ते सभी के साथ लंबे समय तक बने रहें इसके लिए दक्षिण-पश्‍चिम दिशा में फीनिक्स की फोटो या पोस्टर लगाएं. साथ ही इस स्थान पर किसी भी तरह का बेकार सामान न रखें, खासतौर पर बिजली के ख़राब उपकरण इस स्थान पर बिल्कुल न रखें.

(डिस्क्लेमर : ये खबर लोक मान्यताओं पर आधारित है। इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए जी न्यूज उत्तरदायी नहीं है)

Trending news