Ukraine Russia Crisis: रूस-यूक्रेन विवाद में फंसे लोगों के लिए CM Gehlot ने किया Tweet, लिखी यह बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1107988

Ukraine Russia Crisis: रूस-यूक्रेन विवाद में फंसे लोगों के लिए CM Gehlot ने किया Tweet, लिखी यह बात

CM गहलोत (Ashok Gehlot Tweet) ने ट्वीट कर लिखा कि रूस (Russia) एवं यूक्रेन के बीच सैन्य टकराव के कारण बने हालात चिंताजनक हैं. सैकड़ों राजस्थानियों समेत हजारों भारतीय इस हालात में यूक्रेन में फंसे हैं, जिनमें अधिकांश विद्यार्थी हैं. 

अशोक गहलोत

Jaipur: रूस की सेना द्वारा यूक्रेन (Russia ukraine Crisis) पर मिसाइल से ताबड़तोड़ हमला कर दिया गया है. इसे हमले से यूक्रेन (Ukraine) पढ़ाई करने गए हजारों भारतीय बच्चों की जान संकट में आ गई है. हमले के बाद यूक्रेन को नो फ्लाई जोन (No Fly Zone) घोषित कर दिया गया है. इसे वहां फंसे सभी बच्चों की मदद के रास्ते बंद हो गए हैं. इसी बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री (Ashok Gehlot) ने भी ट्वीट कर अपनी प्रतीक्रिया दी है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: गंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरु में बारिश का अलर्ट, जानिए आपके जिले का हाल

CM अशोक गहलोत (Ashok Gehlot Tweet) ने ट्वीट कर लिखा कि रूस (Russia) एवं यूक्रेन के बीच सैन्य टकराव के कारण बने हालात चिंताजनक हैं. सैकड़ों राजस्थानियों समेत हजारों भारतीय इस हालात में यूक्रेन में फंसे हैं, जिनमें अधिकांश विद्यार्थी हैं. मैं आशा करता हूं कि भारतीय दूतावास हंगरी (Indian Embassy Hungary) और पोलैंड के वैकल्पिक रास्तों से भारतीयों को निकालने में कामयाब होगी. उन्होंने आगे लिखा कि इराक-कुवैत युद्ध (Gulf War) के दौरान भी हजारों भारतीयों को एयरलिफ्ट कर भारत लाया गया था, उम्मीद है कि यूक्रेन से भी इसी तरह सब भारतीयों की सुरक्षित वापसी होगी.

यह भी पढ़ें- बदमाश ने कट्टा दिखाकर छीने रुपये और मोबाइल, ग्रामीणों ने पेड़ से बांधकर की जमकर धुनाई

हम आपको बता दें कि रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के मुद्दे पर अमेरिका भारत से बात करेगा. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने गुरुवार को कहा कि रूसी सैन्य अभियान के बाद गहराए यूक्रेन संकट पर वह भारत के साथ विचार-विमर्श करेंगे. दरअसल, यूक्रेन संकट पर व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया गया था. इस दौरान जब राष्ट्रपति से पूछा गया कि क्या भारत रूसी हमले पर अमेरिका के साथ पूरी तरह खड़ा है? तो इसके जवाब में उन्होंने विचार-विमर्श की बात कही है. 

Trending news