Jaipur News: 1 लाख रुपए का ईनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल, SMS अस्पताल में चल रहा इलाज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2250788

Jaipur News: 1 लाख रुपए का ईनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल, SMS अस्पताल में चल रहा इलाज

Jaipur latest News: जयपुर में बीती देर रात को आसाम से पकड़े गए एक लाख रुपए के ईनामी बदमाश और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई. पुलिस कस्टडी से पिस्टल छीनकर भाग निकले बदमाश ने फायरिंग की तो जवाबी फायरिंग में पुलिस ने ईनामी बदमाश पर गोली चलाई. इससे एक गोली बदमाश के पैर में लगी और वो जख्मी हो गया. पुलिस ने बदमाश को एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया है.

Jaipur News

Jaipur latest News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में बीती देर रात को आसाम से पकड़े गए एक लाख रुपए के ईनामी बदमाश और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई. पुलिस कस्टडी से पिस्टल छीनकर भाग निकले बदमाश ने फायरिंग की तो जवाबी फायरिंग में पुलिस ने ईनामी बदमाश पर गोली चलाई. इससे एक गोली बदमाश के पैर में लगी और वो जख्मी हो गया. वारदात के बाद पुलिस ने बदमाश को एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया.

विद्याधर नगर थाना पुलिस की गिरफ्त में आए राकेश यादव नीमकाथाना जिले के श्रीमाधोपुर थाने का हिस्ट्रीशीटर है. उसके खिलाफ हत्या, रंगदारी वसूलने, जानलेवा हमले और आर्म्स एक्ट सहित कई गंभीर आपराधिक मामलों के 28 मुकदमे दर्ज हैं. पिछले साल राजधानी जयपुर के विद्याधर नगर इलाके में एक अपार्टमेंट में रहने वाले ज्वैलर से 1 करोड़ रुपए की रंगदारी वसूलने के लिए राकेश यादव और उसकी गैंग ने फायरिंग की थी. इसमें ज्वैलर का बेटा गोली लगने से जख्मी हो गया था. 

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर फायरिंग और रंगदारी की वारदात में हिस्ट्रीशीटर राकेश यादव और उसके गैंग के बदमाशों की पहचान हो गई. जिसमें 3 बदमाशों को पुलिस ने उसी समय धरदबोचा. जयपुर में ज्वैलर के फ्लैट में घुसकर बेटे को गोली मारकर भागे राकेश यादव और उसकी गैंग ने सीकर जिले में भी फायरिंग की. इसके अलावा जयपुर ग्रामीण जिले के सामोद थाना इलाके में एक सरपंच को गोली मारकर हत्या कर दी. 

वारदात के बाद से फरार चल रहे हार्डकोर बदमाश राकेश यादव पर पुलिस मुख्यालय ने 1 लाख रुपए का ईनाम घोषित किया था. इस बीच राकेश की तलाश में जुटी जयपुर पुलिस की क्राइम स्पेशल टीम को राकेश यादव के आसाम में फरारी काटने की सूचना मिली. तब विद्याधर नगर थाना पुलिस और सीएसटी टीम को आसाम भेजा गया. पुलिस टीम राकेश को लेकर आसाम से दिल्ली पहुंची. यहां गाड़ियों से कल देर रात को जयपुर आ रही थी.

यह भी पढे़ं- मुहाना मंडी में मंडी प्रशासन और व्यापारी आमने सामने, पुलिस ने पीछे खींचे पांव!

पुलिस ने बताया कि राकेश यादव को लेकर बीती देर रात पुलिस टीम दौलतपुरा थाना इलाके में पहुंची. यहां टॉयलेट करने के बहाने राकेश यादव ने गाड़ी रुकवाई. पुलिस ने गाड़ी रोकी तभी राकेश ने मौका पाकर एक पुलिसकर्मी की पिस्टल छीन ली. गिरफ्त से भागने के लिए राकेश ने फायरिंग की. इस बीच मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने जवाबी फायरिंग में राकेश यादव पर गोली चलाई. इसमें एक गोली राकेश के पैर में लगी. वह वहीं गिर पड़ा. इसके बाद पुलिस ने उसे दबोच लिया. जिसके बाद राकेश को इलाज के लिए एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां पर पुलिस सुरक्षा में उसका इलाज जारी है.

पुलिस कस्टडी से भागने का प्रयास करने और मुठभेड़ में घायल होने के बाद फिलहाल बदमाश का अस्पताल में इलाज जारी है. लेकिन यह माना जा रहा है कि जब उससे पूछताछ की जाएगी तो कई बड़ी वारदातों का खुलासा होगा. यह बात भी सामने आ रही है कि जयपुर के जिस व्यापारी को पहले एक करोड़ की रंगदारी के लिए धमकी दी गई थी उसे कुछ दिनों पहले फिर से बदमाश ने फोन कर धमकाया. फिलहाल इस प्रकरण में पुलिस की जांच जारी है और अभी कई वारदातों का खुलासा होना बाकी है.

Trending news