Trending Quiz: Chandrayaan 3 Mygov पर इस सवाल का दे जवाब और जीते 1 लाख रू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1857387

Trending Quiz: Chandrayaan 3 Mygov पर इस सवाल का दे जवाब और जीते 1 लाख रू

Trending Quiz:  भारत सरकार Mygov MyGov.in साइट पर  भारत की इस अद्भुत अंतरिक्ष यात्रा में आम लोगों को हिस्सा देने का एक मौका दिया है. इसके लिए सरकार ने चंद्रयान-3 क्विज़ की शुरूआत की है. इस क्विज़ में भाग लेने के लिए  सभी देशवासियों को आमंत्रित  किया है.

Chandrayaan 3 Quiz

Trending Quiz: 23 अगस्त को भारत ने चांद पर सॉफ्ट लैंडिंग कर  देश का नाम इतिहास के सुनहरे अक्षरों में दर्ज करावाया. इस सफलता के बाद भारतीय अंतरिक्ष केंद्र संगठन (इसरो) को इस नए ऊंचाई दिलवाने के लिए हर जगह से बधाइयों का तांता लगा हुआ है. इसरो की इस सफलता को भुनाने के लिए भारत सरकार ने भी एक प्रयास किया है. 

भारत सरकार Mygov MyGov.in साइट पर  भारत की इस अद्भुत अंतरिक्ष यात्रा में आम लोगों को हिस्सा देने का एक मौका दिया है. भारत सरकार ने  चंद्रमा की सतह पर खोज और विज्ञान एवं खोज के प्रति प्रत्येक व्यक्ति  की रोचकता को प्रदर्शित करने के लिए चंद्रयान-3 क्विज़ की शुरूआत की है. इस क्विज़ में भाग लेने के लिए  सभी देशवासियों को आमंत्रित  किया है.

कैसे ले प्रतियोगिता में भाग
चंद्रयान-3 क्विज़ में भाग लेने के लिए, प्रतिभागियों को माईगव पर अपना एक अकाउंट बनाना होगा. सभी प्रतिभागियों को एक भागीदारी प्रमाणपत्र प्राप्त होगा जिसे डाउनलोड किया जा सकता है, और क्विज़ के विजेताओं को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा.

किसको मिलेगा कितना इनाम
प्रथम विजेता प्रतिभागी को ₹ 1,00,000/- (एक लाख रुपये) के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

द्वितीय विजेता प्रतिभागी को ₹ 75,000/- की नकद राशि से सम्मानित किया जाएगा.
तृतीय विजेता प्रतिभागी को ₹ 50,000/- के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.
अगले 100 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों में से प्रत्येक को ₹ 2,000/- के सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.
अगले 200 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों में से प्रत्येक को ₹ 1,000/- (केवल एक हजार रुपये) के सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

किन्नर से मांग ले बस ये एक चीज जाग जाएगा सोया भाग्य,बरसेगा पैसा

जन्माष्टमी पर 30 साल बाद अद्भुत संयोग, इन 4 राशियों पर प्रभाव, जानिए पूजा विधि

Trending news