जयपुर में सफाई कर्मचारियों की ट्रेड यूनियन के चुनाव, दिनभर ग्रेटर निगम में रहा गहमागहमी का माहौल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1364708

जयपुर में सफाई कर्मचारियों की ट्रेड यूनियन के चुनाव, दिनभर ग्रेटर निगम में रहा गहमागहमी का माहौल

जयपुर में सफाई कर्मचारी संगठन चुनाव में नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन रहा. जिसमे अध्यक्ष पद के लिए पांच प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. सभी प्रत्याशी अपने-अपने समर्थकों के साथ ढोल-नगाड़े बजाते हुए नामांकन दाखिल करने पहुंचे. निगम ग्रेटर में आज दिनभर गहमागहमी का माहौल रहा.

जयपुर में सफाई कर्मचारियों की ट्रेड यूनियन के चुनाव, दिनभर ग्रेटर निगम में रहा गहमागहमी का माहौल

Jaipur: जयपुर में सफाई कर्मचारी संगठन चुनाव में नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन रहा. जिसमे अध्यक्ष पद के लिए पांच प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. सभी प्रत्याशी अपने-अपने समर्थकों के साथ ढोल-नगाड़े बजाते हुए नामांकन दाखिल करने पहुंचे. निगम ग्रेटर में आज दिनभर गहमागहमी का माहौल रहा. तीन दिन अवकाश के चलते अब सभी नामांकनों की जांच 27 सितम्बर तक की जाएगी और इसी दिन शाम 5 बजे तक योग्य उम्मीदवारों की सूची प्रकाशित की जाएगी.

नाम वापसी के लिए उम्मीदवाराें को 30 सितम्बर तक का समय दिया है. इसके बाद 14 अक्टूबर को सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक वोटिंग की जाएगी और उसी दिन शाम 5 बजे मतगणना करके रिजल्ट जारी किया जाएगा. करीब 3 साल बाद हो रहे इन चुनावों में इस बार एक अध्यक्ष पद और 250 वार्ड मैम्बर्स के लिए चुनाव करवाए जा रहे है. हैरिटेज और ग्रेटर के सभी 250 वार्डो के लिए हर वार्ड में एक प्रतिनिधि चुना जाएगा... जबकि अध्यक्ष दोनों नगर निगम के लिए एक ही होगा. इन सभी का कार्यकाल 2 साल का होगा. इन चुनावों में 8079 से ज्यादा सफाई कर्मचारी वोटिंग करेंगे.

प्रत्येक मतदाता दो वोट डालेंगे, एक अध्यक्ष पद के लिए और दूसरा अपने वार्ड प्रतिनिधि के लिए. हर वार्ड के लिए अध्यक्ष पद पर वोट देने वाला बैलेट पेपर कॉमन होगा, जबकि वार्ड प्रतिनिधि का बैलेट पेपर अलग-अलग होगा. जयपुर नगर निगम में 3 साल बाद सफाई कर्मचारी संगठन के चुनाव हो रहे है. इससे पहले 14 मार्च 2019 में चुनाव हुए थे, जिसके बाद से यहां चुनाव नहीं हुए. नगर निगम जयपुर का विभाजन होने के बाद यहां दो अलग-अलग संगठन बन गए. जिसमें से एक संगठन ने नगर निगम में अलग-अलग चुनाव करवाने की मांग की थी. जिसके बाद मामला कोर्ट में चला गया था.

Reporter- Anup Sharma

ये भी पढ़े: अशोक गहलोत पर जब पहली बार सोनिया गांधी ने जताया था भरोसा, सौंपी थी ये बड़ी जिम्मेदारी

ये भी पढ़े: राहुल गांधी करेंगे राजस्थान के नए सीएम के नाम का फैसला, सोनिया गांधी और अशोक गहलोत के साथ बैठक जल्द

Trending news