UPSC का रिजल्ट आते ही इस आईएएस ने टेक दिए थे घुटने, शादी का बनाया जा रहा था दबाव
Advertisement

UPSC का रिजल्ट आते ही इस आईएएस ने टेक दिए थे घुटने, शादी का बनाया जा रहा था दबाव

IAS Success Story: आईएएस अस्वथी श्रीनिवास ने बताया कि जब यूपीएससी का रिजल्ट आने वाला था उस समय वह जमीन पर भगवान के आगे घुटने टेक कर बैठ गई थी.

UPSC का रिजल्ट आते ही इस आईएएस ने टेक दिए थे घुटने, शादी का बनाया जा रहा था दबाव

IAS Success Story: देश की फेमस आईएएस टीना डाबी की तरह कई ऐसा महिला आईएएस हैं, जिन्होंने यूपीएससी परीक्षा पास कर अपने सपनों को पूरा किया. इन्हीं में आज हम आपको आईएएस अस्वथी श्रीनिवास के बारे में बताने जा रहे हैं. 

आईएएस अस्वथी श्रीनिवास वर्तमान में कर्नाटक के मांड्या की डिप्टी कमीश्नर हैं. अस्वथी ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनका यूपीएससी परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद क्या हालत हुई थी. उन्होंने बताया कि वह अपने तीसरे अटेंप्ट में पास हुई थी और उनकी सफलता के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था. उन्होंने कहा कि यह वह समय होता है, जब सिर पर रिजल्ट से लेकर रिश्तेदारों और परिचितों के ताने होते हैं, जिसमें खुद को संभालना बहुत मुश्किल होता है. 

आईएएस अस्वथी श्रीनिवास ने अपने हाली ही के इंटरव्यू में अपने यूपीएससी सीएसई परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद का वाकया लोगों के साथ सांझा किया, जो कि 2019 का है. इसमें उन्होंने बताया कि उन्हें यूपीएससी सीएसई परीक्षा में 40वीं रैंक मिली. उन्होंने कहा कि जब यूपीएससी का रिजल्ट आने वाला था उस समय वह जमीन पर भगवान के आगे घुटने टेक कर बैठ गई थी. उन्होंने कहा कि रिजल्ट आने के 2 दिन तक फोन पर बधाई के लिए रिश्तेदारों और दोस्तों फोन आते रहे. 

अस्वथी श्रीनिवास ने बताया कि यूपीएससी में एक बार फेल होने के बाद दूसरे अटेंप्ट के लिए के लिए पूरे 1 साल का इंतजार करना पड़ता है. इस वक्त कोई शादी को दबाव बनाता है तो कोई करियर में आगे बढ़ने की सलाह देता है. 

आईएएस अस्वथी ने बताया कि यूपीएससी परीक्षा के पहले अटेंप्ट में उन्होंने प्रीलिम्स पास कर लिया था, लेकिन मेंस में वह असफल रही. इसके बाद दूसरी बारी में भी वह यह पास नहीं कर सकीं. वहीं, 2019 में तीसरी बार उन्होंने प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू पास किया और उन्हें इसमें 40वीं रैंक हासिल हुई, जिसके बाद वह आईएएस ऑफिसर बन गई. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में दिखा असर

Trending news