Rajkummar Rao Fitness: राजकुमार राव की टोंड बॉडी का ये है सीक्रेट, फॉलो करते है ये डेली रूटीन
Advertisement

Rajkummar Rao Fitness: राजकुमार राव की टोंड बॉडी का ये है सीक्रेट, फॉलो करते है ये डेली रूटीन

Rajkummar Rao Fitness: राजकुमार राव (Rajkummar Rao) बॉलीवुड (Bollywood) के बेहतरीन एक्‍टर है. राजकुमार राव अपनी बॉडी के लिए किसी तरह के स्टेरॉयड का इस्‍तेमाल नहीं किया है. आपको यह जानकार आश्चर्य होगा की राजकुमार राव ताइक्वांडो में राष्ट्रीय स्तर का स्वर्ण पदक विजेता है और वे हर दिन ताइक्वांडो अभ्यास करते हैं.

राजकुमार राव की टोंड बॉडी का सीक्रेट

Rajkummar Rao Fitness: राजकुमार राव (Rajkummar Rao) बॉलीवुड (Bollywood) के बेहतरीन एक्‍टर है. जिनकी अदाकारी का लोहा सभी मानते है. राजकुमार राव स्क्रीन पर किसी भी किरदार को हूबहू निभाने के लिए मशहूर है. जिस तरह उनका डेडिकेशन काम के लिए वैसे ही वो अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी सजग रहते है. राजकुमार की फिटनेस और मासुमियत की लड़कियां कायल है. रील ही नहीं रीयल लाइफ में भी वे अपनी टोन्‍ड बॉडी के लिए काफी मेहनत करते हैं. आपको बता दें की राजकुमार राव बॉलिवुड के शुद्ध शाकाहारी एक्टर्स में से एक है. जो अपनी बॉडी के लिए किसी तरह के स्टेरॉयड का इस्‍तेमाल नहीं किया है. आपको यह जानकार आश्चर्य होगा की राजकुमार राव ताइक्वांडो में राष्ट्रीय स्तर का स्वर्ण पदक विजेता है और वे हर दिन ताइक्वांडो अभ्यास करते हैं. आज हम आपको बताएंगे राजकुमार राव का फिटनेस फंडा जो आपको बनायेगा हॉट एंड स्मार्ट.

राजकुमार राव का खान-पान
राजकुमार अपनी मशहूर फिल्मों न्यूटन (Newton), ओमेर्टा (Omerta) और ट्रैप्ड (Trapped) के लिए अपनी बॉडी में कईई बार बदलाव कर चुके हैं लेकिन ये जितना सुनने में आसान है उतना करने में नहीं है. उसके पीछे कड़ी मेहनत लगती है. राजकुमार शुद्ध शाकाहारी है तो जाहिर है कि शाकाहारी डाईट (Vegetarian Diet) में बदलाव करने पर कई बार पोषक तत्वों की कमी होने की संभावना बढ़ जाती है.ऐसे में वे खान पान को लेकर काफी ध्यान रखते है. राजकुमार राव के खाने में स्किम्ड मिल्क पनीर, शाकाहारी प्रोटीन और ब्रोकली जरूरी तौर पर शामिल रहती है.

fallback

वर्कआउट 
राजकुमार राव की तरह टोन्ड बॉडी का राज है वर्कआउट. अभिनेता राजकुमार राव के डेली रूटीन की बात करें तो वर्कआउट उसका सबसे जरुरी हिस्सा है. चाहे कुछ भी हो वे अपना वर्कआउट मिस नहीं करते है. अभिनेता राजकुमार राव नियमित तौर पर व्यायाम करते हैं. वर्कआउट के लिए वह कार्डियो से लेकर वेट ट्रेनिंग करते हैं, नियमित ताइक्वांडो की प्रैक्टिस करते है. आप भी चाहे तो  वर्कआउट में मसल्स ट्रेनिंग, पुश अप्स, डिप्स को शामिल कर सकते है. 

सर्किट ट्रेनिंग वर्कआउट 
शायद यह नाम आपने पहली बार सुना होगा. आखिक सर्किट ट्रेनिंग क्या है. आपको बता दें कि इसमें कई एक्सरसाइज शामिल होती है, जो शरीर के विभिन्न हिस्सों को प्रभावित करती है. इसमें स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, बॉडीवेट एक्सरसाइज और कार्डियो के अलावा भी कई तरह के वर्कऑउट शामिल है. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है. प्रयोग से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क जरूर करें.)

 

यह भी पढ़ें - Cardio Workout: इन आसान फिटनेस टिप्स को अपनाकर कार्डियो वर्कआउट का घर बैठे उठाएं फायदा
 

Trending news