Rajasthan के सरकारी स्कूलों में होगा सूर्य नमस्कार,आदेश जारी,बनाया जाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2074137

Rajasthan के सरकारी स्कूलों में होगा सूर्य नमस्कार,आदेश जारी,बनाया जाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

 Rajasthan : राजस्थान के सरकारी स्कूलों में अब प्रार्थना के बाद सूर्य नमस्कार होगा. इससे छात्रों के जीवन में कई सकारात्मक बदलाव आएंगे. 15 फरवरी को सूर्य की आराधना के लिए है बड़ा दिन. सूर्य नमस्कार का बनाया जाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड.

फाइल फोटो.

 Rajasthan :  राजस्थान के सभी स्कूलों में आज से प्रार्थना सभा में सूर्य नमस्कार करवाने के आदेश दिए गए हैं.15 फरवरी को सूर्य की आराधना के लिए है बड़ा दिन. सूर्य नमस्कार का बनाया जाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड.उसके लिए आज से प्रार्थना सभा में तैयारियां करवाने के आदेश.

लड़के-लड़कियों की अलग-अलग तैयारी करवाने के आदेश दिए हैं.माध्यमिक शिक्षा निदेशक आशीष मोदी ने जारी किए आदेश.शारीरिक शिक्षकों को सूर्य नमस्कार में निपुण से ट्रेनिंग करवाने के निर्देश.

राजस्थान के सरकारी स्कूलों में एक नई पहल शुरू करने की घोषणा शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने की है.बता दें कि अब प्रदेश की सभी स्कूलों में प्रार्थना के बाद सूर्य नस्कार करना होगा.

 

अब राजस्थान की सरकारी स्कूलों में प्रार्थना के बाद सूर्य नमस्कार करना होगा. ये घोषणा राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने की है.  बता दें कि कोटा जिले के मोड़क स्टेशन के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में राज्य स्तरीय निःशुल्क बालिका साइकिल वितरण कार्यक्रम समारोह ये बात कही है. यहीं से अपने भाषणा में स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने यह घोषणा की है.

 इस बीच शिक्षा मंत्री ने पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान पर जोर देते हुए कहा कि हम सबको माह में एक बार अपने गांव में स्वच्छता अभियान चलाकर गांवों को स्वच्छ करना चाहिए.कस्बे व शहर को स्वच्छ बनाने का संकल्प दिलाया. 

पहले भी जारी किया था ये फरमान

सूर्य नमस्कार को लेकर बीजेपी ने पहले भी सरकारी स्कूलों में इसे आनिवार्य घोषित किया था. पूर्व की वसुंधरा राजे सरकार ने सभी सरकारी और निजी विद्यालयों में सुबह प्रार्थना के बाद बच्चों के द्वारा सूर्य नमस्कार और योग करना अनिवार्य करने के आदेश जारी किया था.उस समय समुदाय विशेष के लोग इस फैसले का विरोध करते हुए सरकार से इसे वापस लेने की मांग कर रहे थे. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान क्राइम: IAS प्रेमसुख बिश्नोई निलंबित, मत्स्य पालन का लाइसेंस देने के एवज में मांगी थी रिश्वत

 

Trending news