छात्रसंघ चुनाव 2022: 48.38 फीसदी हुआ मतदान, राविवि में नहीं कॉमर्स कॉलेज में होगी मतगणना
Advertisement

छात्रसंघ चुनाव 2022: 48.38 फीसदी हुआ मतदान, राविवि में नहीं कॉमर्स कॉलेज में होगी मतगणना

2015 के बाद सबसे कम मतदान प्रतिशत दर्ज किया गया, अपेक्स पदों पर इस साल 48.38 फीसदी मतदान हुआ. इस बार मतगणना पहली बार राविवि कैम्पस में ना होकर कॉमर्स कॉलेज में होगी.

 

छात्रसंघ चुनाव 2022: 48.38 फीसदी हुआ मतदान, राविवि में नहीं कॉमर्स कॉलेज में होगी मतगणना

Jaipur: राजनीति की पहली सीढ़ी कहे जाने वाले छात्रसंघ चुनाव में छात्र प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मत पेटियों में बंद हो चुका है. सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक मतदान प्रक्रिया चली. राजस्थान विश्वविद्यालय सहित चारों संघटक कॉलेजों में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई.

इस बार अपेक्स पदों पर 2015 के बाद सबसे कम मतदान प्रतिशत दर्ज किया गया, अपेक्स पदों पर इस साल 48.38 फीसदी मतदान हुआ, तो वहीं, अपेक्स पदों की मतगणना पहली बार राविवि कैम्पस में ना होकर कॉमर्स कॉलेज में होगी, जिसकी वजह से हर साल मतगणना स्थल मानविकी पीठ का जीर्णोद्धार होकर थियेटर में तब्दील होना, राविवि की ओर से जहां मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण सम्पन्न करवाई गई. अब 27 अगस्त को सुबह 10 बजे से होने वाली मतगणना को लेकर भी राविवि प्रशासन पूरी तरह से तैयार नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें- राजधानी जयपुर में बस में छेड़खानी, युवतियों के कपड़े फाड़ने की कोशिश

राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्र संघ अपेक्स पदों कुल 23 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. चारों संघटक कॉलेज के साथ ही राजस्थान यूनिवर्सिटी में अपेक्स पदों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए 20 हजार 770 मतदाता थे, लेकिन कोरोना के चलते दो साल तक चुनाव नहीं होने के बाद इस साल छात्र नेताओं में उत्साह देखने को मिला. लेकिन ये उत्साह छात्र मतदाताओं में देखने को नहीं मिला. इस साल राजस्थान यूनिवर्सिटी में मतदान फीसदी 48.38 फीसदी ही रहा.

27 अगस्त को सुबह 10 बजे से कॉमर्स कॉलेज में कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना की जाएगी. राजस्थान यूनिवर्सिटी द्वारा जहां मतगणना के लिए 107 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, तो वहीं इस दौरान कॉमर्स कॉलेज में उम्मीदवारों और उनके एजेंटों के अलावा किसी अन्य का प्रवेश नहीं होगा. मतगणना के दौरान पुलिस का भारी जाप्ता भी तैनात रहेगा. मतगणना के दौरान राविवि प्रशासन पूरी मतगणना की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी. एजेंटों और उम्मीदवारों की मौजूदगी में मतपेटियों की सील को खोला जाएगा. मतगणना के तुरंत बाद जीते हुए प्रत्याशी के नाम की घोषणा के बाद राविवि परिसर में शपथ दिलाई जाएगी.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढे़ं- रेलवे परीक्षा में नकल करते मुन्ना भाई गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी अलवर पुलिस

 

 

Trending news