स्त्री के चरित्र का राज खोल देती है उसकी Belly Button, ऐसी 'नाभि' वाली महिलाएं होती है कमसिन
Advertisement

स्त्री के चरित्र का राज खोल देती है उसकी Belly Button, ऐसी 'नाभि' वाली महिलाएं होती है कमसिन

 ऐसी 'नाभि' (belly button)  वाली महिलाएं होती हैं सबसे परफेक्ट, इन्हें जीवन में परफेक्ट पार्टनर मिलता है . स्त्री की नाभि देखकर उनकी राज की बातें और उसका कैरेक्टर का आसानी से पता कर सकते हैं. गहरी नाभि वाली महिलाएं बहुत रोमांटिक होती हैं. 

 

राज खोल देती है नाभि.

Jaipur: हिन्दू शास्त्रों के अनुसार नाभि हमारी जीवन ऊर्जा का केंद्र है. योग, आयुर्वेद और ज्योतिष में नाभि के बारे में बहुत ही रहस्यमी बातों का जिक्र मिलता है. इसी तरह सामुद्रिक विज्ञान या सामुद्रिक शास्त्र में नाभि से किसी भी व्यक्ति का व्यक्तित्व, रोग और भविष्य जाना जा सकता है.योगशास्त्र में नाभि को असली केंद्र माना है. कहा गया जिस महिलाएं की नाभि गहरी होती है वो बहुत ही सुंदर होती हैं. ऐसी महिलाएं बहुत ही मिलनसार होती हैं. ये बहुत रोमांटिक भी होती हैं. ऐसी महिलाओं को बहुत ही सुंदर जीवनसाथी मिलता है.

 

 आइये  जानते हैं कि सामुद्रिक शास्त्र में महिलाओं की नाभि के बारे में क्या कहा गया है. नाभि का समुद्रशास्त्र में भी बड़ा महत्व बताया गया है. कहा जाता है कि जो बातें व्यक्ति की आंखों से व्यहार से और बात-चीत से नहीं जाना जा सकता वह नाभि देखकर जान सकते हैं. स्त्री पुरुषों की नाभि देखकर उनकी राज की बातें और उसका कैरेक्टर पता कर सकते हैं.

fallback

समुद्रशास्त्र के अनुसार जिस स्त्री की नाभि लंबी और वक्री होती है उनमें आत्मविश्वास भरपूर होता है. ऐसी स्त्री आमतौर पर अपने पैरों पर खड़ा होना पसंद करती है और जो भी काम करती है उसमें दिल से मेहनत करती है. बहुत से हस्तरेखा विशेषज्ञ मानते हैं कि ऐसी स्त्री काफी बोल्ड और मनमौजी होती है. इन्हें लोगों से दोस्ती और जान-पहचान बढ़ाना अच्छा लगता है.

समुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की नाभि फैली हुई है. गहरी और गोल होती है. वह बड़े ही भाग्यशाली होते हैं. ऐसे लोगों के घर में माता लक्ष्मी हमेशा निवास करती हैं. घर धन-धान्य से भरा होता है. भौतिक सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होती है.

fallback

जिन स्त्री की नाभि कमल की कर्णिका के समान होती है. वह राजा के समान ऐश्वर्य और वैभव प्राप्त करने वाले होते हैं. जिनकी नाभि का झुकाव दायीं ओर होता है. वह बुद्धिमान होते हैं. अपनी योग्यता से प्रतिष्ठा प्राप्त करते हैं.

जिन स्त्रियों की नाभि गहरी होती है वह बहुत ही भावुक होती है. ऐसी महिलाएं चिकनी चुपड़ी बातों में जल्दी आ जाती हैं. इनका दिल साफ होता है और आमतौर पर यह दिखने में आकर्षक भी होती है. अधिक सोच-विचार और चिंता के कारण इन्हें स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं जल्दी प्रभावित करती हैं.

fallback

जिस स्त्री पुरुष की नाभि ऊपर उठी हुई और गहरी होती है वह सौन्दर्य प्रेमी होते हैं. यह काफी रोमांटिक और मिलनसार होते हैं. कई बार भाग्य इन्हें अचानक ही धन लाभ दिलाता रहता है. इन्हें सुंदर जीवनसाथी और धनवान ससुराल मिलता है.

समुद्रशास्त्र के अनुसार जिस स्त्री की नाभि गोल होती है वह गुणवान होती है. आमतौर पर इनका स्वास्थ्य अच्छा रहता है और यह बुद्घिमान भी होती हैं. इनके हृदय में दया की भावना रहती है और दयालु होती है. इसलिए यह जहां भी और जिस परिवार में होती है सम्मान पाती है. जिनकी पत्नी ऐसी होती है उनका वैवाहिक जीवन आमतौर पर सुखमय रहता है.

जिन स्त्रियों की नाभि समतल होती है उनसे जरा संभलकर ही रहना चाहिए. कारण यह है कि ऐसी स्त्रियों के मिजाज का कोई भरोसा नहीं होता है. यह कभी भी किसी किसी बात का गलत मतलब निकालकर आपको कष्ट पहुंचा सकती है. इनमें एक बड़ी कमी यह होती है कि किसी में गुण कम और खामियां ज्यादा देखती हैं. इसलिए आमतौर पर इनसे मित्रता लंबे समय तक नहीं टिकती है.

ये भी पढ़ें- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

आमतौर पर नाभि केन्द्र में होती है लेकिन जिन स्त्रियों की नाभि केन्द्र से हटी हुई होती है वह बहुत ही उत्साही और उर्जावान होती है. ऐसी स्त्री अपने कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त करती है. अगर खेल जगत से जुड़ी हो तो कामयाबी इनके कदम चूमती है लेकिन यह मनमौजी और मूडी होती है.

Trending news