Ram Mandir : CM भजनलाल ने जयपुर से Ayodhya के लिए दिखाई बसों को हरी झंडी, पहले दिन 105 यात्री हुए रवाना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2112539

Ram Mandir : CM भजनलाल ने जयपुर से Ayodhya के लिए दिखाई बसों को हरी झंडी, पहले दिन 105 यात्री हुए रवाना

Jaipur to Ayodhya Bus Service : जयपुर से अयोध्या धाम के लिए रोडवेज बसों की शुरुआत हो गई है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने बसों को हरी झंडी दिखाई. प्रदेश के सात संभागों से रोजाना एक-एक बस अयोध्या के लिए संचालित होगी.

Ram Mandir : CM भजनलाल ने जयपुर से Ayodhya के लिए दिखाई बसों को हरी झंडी, पहले दिन 105 यात्री हुए रवाना

Jaipur to Ayodhya Bus Service : जयपुर से अयोध्या धाम के लिए रोडवेज बसों की शुरुआत हो गई है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने बसों को हरी झंडी दिखाई. प्रदेश के सात संभागों से रोजाना एक-एक बस अयोध्या के लिए संचालित होगी.

जयपुर सहित प्रदेश के 7 संभाग मुख्यालयों से अयोध्या जाने के लिए रोडवेज बसों की सुविधा शुरू हो गई है. सीएम भजनलाल शर्मा ने एक बस के आगे वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजन किया.

बस के अंदर पहुंचकर यात्रियों से बातचीत की. उन्हें यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी. सुंदरकांड की पुस्तक, नारियल और गंगाजलयुक्त बैग वितरित किए. सीएम भजनलाल शर्मा ने 6 बसों को हरी झंडी दिखाई. इनमें 3 बसें जयपुर से रवाना हुई, जबकि एक-एक बस कोटा, अजमेर और बीकानेर से अयोध्या के लिए रवाना हुई.

ये भी पढ़ें- Rajasthan State open school 10वीं और 12वीं कक्षा का परिणाम जारी, शिक्षा मंत्री Madan Dilawar ने दी बधाई

अब कल से रोजाना एक बस जयपुर से अयोध्या जाएगी. इस मौके पर सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा हुई. उस दिन हमने राज्य के 7 संभागों से बसें और 1 फरवरी से हवाई सेवा शुरू करने की बात कही थी.

1 फरवरी से हवाई सेवा शुरू हो गई और आज से बसें भी शुरू हो रही हैं. CM भजनलाल शर्मा ने UP के CM योगी को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने श्रद्धालुओं के लिए अच्छी सुविधाएं की हैं. अयोध्या में परेशानी न हो, इसके लिए 2 अधिकारी लगाए जा रहे हैं. CM ने जय श्री राम का नारा लगाकर बसों को रवाना किया.

कब और कहां से चलेंगी रोडवेज बसें

- जयपुर से रोज दोपहर 1:15 बजे अयोध्या जाएगी बस, किराया 1079 रुपए
- भरतपुर से रोज सुबह 9 बजे जाएगी बस, किराया 836 रुपए

- अजमेर से सुबह 8:25 बजे जाएगी बस, किराया 1201 रुपए
- जोधपुर से दोपहर 12:35 बजे जाएगी बस, किराया 1407 रुपए

- उदयपुर से सुबह 7:35 बजे जाएगी बस, किराया 1480 रुपए
- कोटा से सुबह 6:30 बजे जाएगी बस, किराया 1240 रुपए

- बीकानेर से सुबह 7:50 बजे जाएगी बस, किराया 1417 रुपए
- जयपुर से दोपहर 1:15 बजे चलकर अगले दिन सुबह 6:30 बजे पहुंचेगी

- अयोध्या से सुबह 11:30 बजे चलकर अगले दिन सुबह 4:45 बजे पहुंचेगी जयपुर

पहले दिन जयपुर से अयोध्या के लिए रवाना हुई बसों में यात्रियों की संख्या अपेक्षाकृत रूप से कम रही. पहले दिन जयपुर से अयोध्या के लिए 3 बसें रवाना हुई, इनमें करीब 105 यात्री रवाना हुए। जबकि इन बसों की क्षमता करीब 150 यात्रियों की है. हालांकि रोडवेज प्रशासन का कहना है कि बसों के बारे में जानकारी बढ़ने पर यात्रियों की संख्या भी बढ़ेगी. पहले दिन श्रद्धालुओं को बैग दिए गए, जिसमें सुंदरकांड की पुस्तक, नारियल, गंगाजल और भोजन के पैकेट दिए गए.

बसों को हरी झंडी दिखाने के कार्यक्रम में विधायक कालीचरण सराफ और स्वामी बालमुकुंद आचार्य भी मौजूद रहे. इस दौरान रोडवेज चेयरमैन एसीएस श्रेया गुहा और एमडी नथमल डिडेल भी मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में अतिथियों को स्मृति चिन्ह दिए गए.

Trending news