Ram Mandir Ayodhya: कारसेवक रामलाल बागड़ा और विजय सिंह का किया सम्मान,आवक्ष चित्र किया गया भेंट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2062854

Ram Mandir Ayodhya: कारसेवक रामलाल बागड़ा और विजय सिंह का किया सम्मान,आवक्ष चित्र किया गया भेंट

Ram Mandir Pran Pratishtha: 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा होने वाला है. जिसको लेकर पूरे देश में खुशी का माहौल है. लेकिन इस राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा के लिए 500 सालों का लंबा इंतजार करना पड़ा . 

Ram Mandir

Ram Mandir Pran Pratishtha:  22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा होने वाला है. जिसको लेकर पूरे देश में खुशी का माहौल है. लेकिन इस राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा के लिए 500 सालों का लंबा इंतजार करना पड़ा . इस प्राण प्रतिष्ठा के लिए हजारों की संख्या के में कार सेवकों ने अपना योगदान दिया. और कई कार सेवकों को तो अपनी मृत्यु से इसमें योगदान देना पड़ा था. इसी कड़ी में बगरू में आज अयोध्या आंदोलन से जुड़ेकारसेवकों का सम्मान समारोह हुआ. 

कारसेवकों का सम्मान समारोह

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र में आगामी 22 जनवरी को जन जन के आराध्य भगवान श्री रामलला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के उपलक्ष्य में देशभर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में बगरू में आज अयोध्या आंदोलन के जुड़े कारसेवकों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया. कस्बे के गणेश चौक स्थित श्री श्याम बाल मंदिर परिसर में आयोजित सम्मान समारोह में कार सेवकों रामलाल बागड़ा और विजय सिंह का श्रीमती ग्यारसी देवी व कजोड़मल कुमावत को ओर से माला, साफा व भगवा दुप्पटा पहनाकर तथा श्रीरामलला मंदिर का चित्र भेंट कर स्वागत किया गया.

अयोध्या जाकर आंदोलन में लिया  हिस्सा

 बता दे कि बगरू निवासी रामभक्त कारसेवक रामलाल बागड़ा ने वर्ष 1990 और 1992 में अयोध्या में विवादित बाबरी मस्जिद विध्वंस के लिए के लिए गए आंदोलन में भाग लिया था वही रामभक्त कारसेवक विजय सिंह ने 1992 ने कारसेवक के रूप में अयोध्या जाकर आंदोलन के हिस्सा लिया था. इस दौरान पद्मश्री मुन्ना मास्टर की ओर से रामनाम संकीर्तन व भजनों की प्रस्तुति दी गई. साथ बगरू निवासी वरिष्ठ पत्रकार स्वर्गीय सीताराम झालानी की स्मृति में उनकी पत्नी चंद्रकला झालानी की ओर से बच्चों की ऊनी वस्त्र भी वितरित किए गए. 

.यह भी पढ़ें:झुंझुनूं डीएम चिन्मयी गोपाल ने बीडीके अस्पताल किया औचक निरीक्षण, कमियों को सुधारने के दिए निर्देश

Trending news