राजेंद्र राठौड़ की मांग, गोगामेड़ी हत्याकांड की हो NIA जांच, अस्पताल जाकर घायलों से की मुलाकात
Advertisement

राजेंद्र राठौड़ की मांग, गोगामेड़ी हत्याकांड की हो NIA जांच, अस्पताल जाकर घायलों से की मुलाकात

पूर्व नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता राजेन्द्र राठौड़ ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच NIA से कराने की मांग की है. राठौड़ इसको लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भी पत्र लिखेंगे.

राजेंद्र राठौड़ की मांग, गोगामेड़ी हत्याकांड की हो NIA जांच, अस्पताल जाकर घायलों से की मुलाकात

Gogamedi Murder Case: पूर्व नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता राजेन्द्र राठौड़ ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच NIA से कराने की मांग की है. राठौड़ इसको लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भी पत्र लिखेंगे. इसके साथ ही राठौड़ ने सवाई मानसिंह अस्पताल पहुंचकर घायलों से मुलाकात की और उनके इलाज के बारे में डॉक्टरों से जानकारी ली. राठौड़ ने सवाल उठाया कि पुलिस आखिर मुख्य सरगना को पकड़ने में क्यों फेल हो जाताी है ?

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर के श्याम नगर इलाके में स्थित उनके घर में घुसकर बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी . इस बीच पूर्व नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता राजेन्द्र राठौड़ ने अपने आवास पर पत्रकारों से कहा कि घटना से सर्वसमाज में भयंकर आक्रोश है. इस घटना के विरोध व अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर देशभर में धरना-प्रदर्शन हो रहा हैं तथा राजस्थान में निजी स्कूल, व्यापारिक प्रतिष्ठान भी बंद है. इस घटना की एनआईए से जांच होनी चाहिये और जिन्होंने इस हत्या का षड्यंत्र रचा है उसका पर्दाफाश करके मुख्य सरगना की तत्काल गिरफ्तारी होनी चाहिए.

पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया सुरक्षा मामले को

राठौड़ ने कहा कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को डेढ़ साल से जान से मारने की विदेशी नंबरों से भी लगातार धमकी मिल रही थी. उन्होंने न केवल सार्वजनिक तौर पर बल्कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, डीजीपी राजस्थान पुलिस को व्यक्तिगत रूप से मिलकर भी कई बार सुरक्षा की गुहार लगाई थी. जयपुर के श्यामनगर पुलिस थाने में मार्च 2022 को मुकदमा भी दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस मुख्यालय ने इसको गंभीरता से नहीं लिया.

पंजाब पुलिस के अलर्ट पर भी नहीं दिया ध्यान

राठौड़ ने कहा कि पंजाब पुलिस ने 14 फरवरी 2023 को राजस्थान पुलिस को हत्या की साजिश रचे जाने के लिखित इनपुट भेजकर अलर्ट कर दिया था कि बंठिडा जेल में बंद लॉरेंस विश्नोई गैंग का गैंगस्टर संपत नेहरा ने एके-47 का इंतजाम कर लिया है. तत्पश्चात् कार्यालय अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एटीएस व एसओजी राजस्थान जयपुर द्वारा दिनांक 14 मार्च 2023 को गैंगस्टर संपत नेहरा द्वारा गोगामेड़ी को जान से मारने की भी सूचना के लिए एडीजी, (आसचूना एवं सुरक्षा), राजस्थान को पत्र लिखा गया था. लेकिन बार-बार सुरक्षा मांगने के बावजूद सुखदेव सिंह गोगामेडी को सुरक्षा मुहैया नहीं करवाई गई जिसका ही नतीजा निकला कि बेखौफ बदमाशों ने घर में घुसकर उनकी हत्या कर डाली और फरार हो गये.

पांच साल में पुलिस का इकबाल टूटा - राठौड़

राठौड़ ने कहा कि विगत 5 वर्षो में कांग्रेस राज में राजस्थान में पुलिस का इकबाल इस कदर टूट गया है कि गैंगस्टर सोशल मीडिया पर हत्या की खुलेआम जिम्मेदारी लेते हैं और पुलिस किराये के शूटरों के अलावा मुख्य सरगना को पकड़ने में फेल हो जाती है. सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या की घटना की भी गैंगस्टर रोहित गोदारा ने सोशल मीडिया पर जिम्मेदारी ली है. इससे पहले भी राजू ठेहट हत्याकांड की जिम्मेदारी सोशल मीडिया पर लेकर पुलिस प्रशासन को सीधी चुनौती दी थी. अपराधियों का यह इंटरनेशल नेक्सस राजस्थान में प्रतिष्ठित व्यापारियों, जनप्रतिनिधियों और सामाजिक नेताओं को धमकी देकर लगातार अराजकता का वातावरण फैला रहा है.

राजस्थान के लिए कलंक

करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र कालवी के पुत्र भवानी सिंह कालवी ने कहा कि समाज के भाई के साथ हुई घटना राजस्थान को कलंकित कर रही है. उच्च स्तरीय जांच करवाकर मामले की जड़ तक जानी चाहिए. पांच साल में कानून व्यवस्था में ढिलाई बरती गई है. आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिवालने का काम काम करें.

यह भी पढे़ं- 

Rajasthan NEW CM Live: राजस्थान में बहुमत मिलने के बाद भी BJP में मुख्यमंत्री का चेहरा तय नहीं, पढ़िए हर पल अपडेट

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: गोगामेड़ी तक पहुंचने के लिए शूटर्स ने किया नवीन सिंह शेखावत का इस्तेमाल, पढ़ें कार्रवाई की अपडेट

Trending news