Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सर्दी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, कड़ाके की ठंड से रजाई में दुबके लोग
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सर्दी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, कड़ाके की ठंड से रजाई में दुबके लोग

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अब तक सर्दी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. कोहरे और शीतलहर के कारण राजस्थान में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ठंड से वहां के लोगों की हालत खराब है और अलाव का सहारा लेने के बाद भी लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है.

 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सर्दी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, कड़ाके की ठंड से रजाई में दुबके लोग

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में कड़ाके की सर्दी पड़ने का दौर लगातार जारी है. आज बीकानेर और सीकर जिले में न्यूनतम तापमान 0 डिग्री दर्ज किया गया. इसी के साथ चूरू जिले का न्यूनतम तापमान 1 डिग्री रहा, फतेहपुर का न्यूनतम तापमान 0.7 डिग्री दर्ज किया गया और बांरा जिले का न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री दर्ज किया गया. 1.1 डिग्री न्यूनतम तापमान नागौर जिले का रहा और वनस्थली का न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग के डायरेक्टर राधेश्याम शर्मा ने बताया कि एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से आगामी 48 घंटों के दौरान राज्य के अधिकांश भागों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना है. राज्य में चल रहे अति शीतलहर, घना कोहरा और कोल्ड डे से लोगों को राहत मिलने की संभावनाएं नजर आ रही हैं.

यह भी पढ़ें - RPSC released answer key: आरपीएससी ने पांच विषयों की जारी की आंसर की, 7 से 9 जनवरी तक दर्ज करा सकेंगे ऑनलाइन आपत्तियां

पश्चिमी विक्षोभ के आने से आगामी दो-तीन दिन उत्तरी पश्चिमी राजस्थान के गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू और आसपास के क्षेत्रों में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है. हालांकि मावठ, बारिश होने के लिए परिस्थितियां अनुकूल नजर नहीं आ रही है.

बता दें कि राजस्थान में अब तक सर्दी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. कोहरे और शीतलहर के कारण राजस्थान में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ठंड से वहां के लोगों की हालत खराब है और अलाव का सहारा लेने के बाद भी लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है. प्रदेश में कड़ाके की सर्दी ने पहाड़ी राज्यों की ठंड को भी पीछे छोड़ दिया है. मौसम विभाग का कहना है कि 8 जनवरी से राजस्थान के ज्यातादर भागों में शीतलहर से राहत मिलने का अनुमान है. मौसम विभाग ने अति शीतलहर, कोल्ड डे और कोहरा को लेकर राज्य के अलग-अलग जिलों में अलर्ट भी जारी किया है.

Reporter: Anup Sharma

खबरें और भी हैं...

चार दिन अशोक गहलोत के गढ़ स्टडी टूर के लिए आ रहे राहुल गांधी, जाने क्या है पूरा मामला

सर्दी हो या गर्मी कभी स्नान नहीं करते जैन साधु-साध्वी, जानें कैसा होता है जीवन

Jaipur News: मोटापे से परेशान लोगों के लिए खुशखबरी, बिना चीर-फाड़ छोटा हो जाएगा पेट

Trending news