Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक्टिव होगा एक भयंकर नया पश्चिमी विक्षोभ, 13 जिलों में भारी बारिश के साथ पड़ेंगे ओले
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक्टिव होगा एक भयंकर नया पश्चिमी विक्षोभ, 13 जिलों में भारी बारिश के साथ पड़ेंगे ओले

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के बाद आंधी-तूफान और बारिश का दौर शुरू हो गया है. वहीं, आज रात एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा, जिससे 13 जिलों में तेज अंधड़ और ओलावृष्टि की आशंका जताई गई. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के बाद उसका असर दिखा, जिसके बाद आंधी-तूफान और बारिश का दौर शुरू हो गया है. बीती रात उदयपुर, राजसमंद, झालावाड़, बांसवाड़ा में कई जगहों पर तेज आंधी चलने लगी, जिससे एकदम मौसम पलट गया. 

इसके साथ ही बारिश के साथ ओले गिरे. मौसम का मिजाज एकदम से बदल गया है, जिसके चलते अचानक आकाश में बादल छा गए और धूंलभरी आंधी चलने लगी. वहीं, बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली. 

वहीं, मौसम विभाग ने आज भी पूर्वी राजस्थान के करौली, धौलपुर, भरतपुर में भी आंधी-तूफान के साथ बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि 13-14 अप्रैल को पश्चिमी राजस्थान के कई इलाकों में तेज अंधड़ आने की संभावना है. 

मौसम विभाग के अनुसार,  13-14 अप्रैल को विक्षोभ का सबसे ज्यादा असर जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, कोटा, जयपुर, भरतपुर संभाग में दिखाई देने वाला है. ऐसे में कहीं तेज अंधड़, हवा की गति 40 से 60 प्रति किलोमीटर तक नजर आ सकती है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के 22 जिले ऐसे हैं, जहां का तापमान 38 डिग्री से ऊपर दर्ज हुआ. इनमें सबसे अधिक बाड़मेर में 42.2 डिग्री रहा, जो सामान्य से 2.9 डिग्री अधिक था.  

मौसम विभाग का कहना है कि आज शुक्रवार यानी 12 अप्रैल की रात को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो सकता है, जिसका असर लगभग पूरे प्रदेश में देखने को मिलेगा. इसके चलते सभी इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

इसके अलावा 13 जिलों में तेज अंधड़ और ओलावृष्टि की आशंका जताई गई. उन जिलों भरतपुर, झुंझुनूं, हनुमानगढ़, सीकर, जैसलमेर, बाड़मेर, जालौर, जोधपुर, बीकानेर, अलवर, गंगानगर, नागौर, और चूरू शामिल हैं.  

यह भी पढ़ेंः Jaipur: पेयजल को लेकर बीसलपुर बांध पर दबाव, 40 लाख से बढ़कर पहुंचा1 करोड़ तक, जलस्तर घटकर हुआ 40 प्रतिश

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल ने की प्रेसवार्ता, कोटा रेंज IG और जिला प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

Trending news