Weather Update: राजस्थान में कड़ाके की सर्दी की शुरूआत, रजाई में दुबकने को लोग मजबूर
Advertisement

Weather Update: राजस्थान में कड़ाके की सर्दी की शुरूआत, रजाई में दुबकने को लोग मजबूर

प्रदेश में बीते कुछ दिनों से रात के तापमान में गिरावट के साथ लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल रही है तो वहीं दिन में बढ़ता तापमान एक बार फिर से लोगों को सताने लगा है.

Weather Update: राजस्थान में कड़ाके की सर्दी की शुरूआत, रजाई में दुबकने को लोग मजबूर

Wheather Update: प्रदेश में बीते कुछ दिनों से रात के तापमान में गिरावट के साथ लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल रही है तो वहीं दिन में बढ़ता तापमान एक बार फिर से लोगों को सताने लगा है. बीते 24 घंटों में रात के तापमान में जहां करीब 1 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई तो वहीं इस दौरान दिन के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई.

वहीं, बीते 24 घंटों में प्रदेश का मौसम मिला जुला दर्ज किया गया. इस दौरान दिन के तापमान में गिरावट के साथ लोगों को राहत मिली है. बीती रात 4.6 डिग्री के साथ फतेहपुर और चूरू में जहां सबसे कम तापमान दर्ज किया गया तो वहीं 15 जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया.

साथ ही प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 14 डिग्री से नीचे पहुंचा. रात के तापमान में गिरावट के साथ जहां राहत मिलती हुई दिखाई दे रही है तो वहीं बीते 24 घंटों में दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी ने फिर से सताना शुरू कर दिया है. बीते 24 घंटों में प्रदेश के करीब सभी जिलों में दिन का तापमान फिर से 27 डिग्री के पार पहुंच चुका है तो वहीं करीब आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री के पार दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना हुआ है. साथ ही आने वाले दिनों में किसी भी सिस्टम के सक्रिय होने की संभावना नहीं बन रही है,जिसके प्रभाव के चलते दिन और रात का तापमान अगले कुछ दिनों तक मिला जुला रहने की संभावना है. इसके साथ ही दिसंबर के पहले सप्ताह से दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक और गिरावट होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

ये भी पढ़ें- 26/11 के 14 साल, यदि गोविलकर एक सेकंड की भी देरी करते तो वो मढ़ देते 'हिंदू आतंकवाद' की झूठी कहानी​

 

Trending news