Rajasthan Weather Update: कड़े हुए सर्दी के तेवर, फतेहपुर में सीजन की सबसे सर्द रात दर्ज
Advertisement

Rajasthan Weather Update: कड़े हुए सर्दी के तेवर, फतेहपुर में सीजन की सबसे सर्द रात दर्ज

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बीते 24 घंटों में दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक की गिरावट के साथ ही सर्दी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. बीती रात जहां 1.4 डिग्री के साथ फतेहपुर में इस सीजन की सबसे सर्द रात दर्ज की गई. 

Rajasthan Weather Update: कड़े हुए सर्दी के तेवर, फतेहपुर में सीजन की सबसे सर्द रात दर्ज

Jaipur News: दिसंबर का आधा महीना बीतने के साथ ही अब कड़ाके की सर्दी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. बीते दो दिनों से दिन और रात के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. 

इस दौरान जहां दिन के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई तो वहीं अधिकतर जिलों में रात के तापमान में भी करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. बीती रात 1.4 डिग्री के साथ फतेहपुर में इस सीजन की सबसे सर्द रात दर्ज की गई.

यह भी पढ़ें- सीकर के फतेहपुर में गिरा पारा, कड़ाके की ठंड से कांप उठे लोग

बीते 24 घंटों में दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक की गिरावट के साथ ही सर्दी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. बीती रात जहां 1.4 डिग्री के साथ फतेहपुर में इस सीजन की सबसे सर्द रात दर्ज की गई. 

इसके साथ ही पश्चिमी राजस्थान के चूरू में भी बीती रात 2.5 डिग्री के साथ सबसे सर्द रात दर्ज की गई तो वहीं 5 जिलों में रात का तापमान 6 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. बीती रात 14 जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया हालांकि दिन के तापमान में हल्की गिरावट के साथ लोगों को राहत जरुर मिली है लेकिन अभी भी प्रदेश के करीब सभी जिलों में दिन का तापमान 26 डिग्री के पार दर्ज किया जा रहा है.

प्रदेश में कड़ाके की सर्दी ने तेवर दिखाने किए शुरू
बीती रात 1.4 डिग्री के साथ फतेहपुर में सबसे सर्द रात दर्ज
चूरू में भी बीती रात का तापमान पहुंचा 2.5 डिग्री पर
14 जिलों में बीती रात का पारा पहुंचा 10 डिग्री से नीचे
5 जिलों में रात का तापमान पहुंचा 6 डिग्री से नीचे
तो वहीं दिन के तापमान में भी हल्की गिरावट की गई दर्ज
बीते 24 घंटों में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरा दिन का तापमान
हालांकि अभी भी अधिकतर जिलों में दिन का पारा 26 डिग्री के पार दर्ज

यह भी पढे़ं- Video: सिर पर सेहरा सजाए बूढ़े चाचा को मिली जवान दुल्हनिया, लड़के बोले- जहर दे दो

 

आने वाले दिनों में मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट के साथ ही सर्दी के तेवर और तीखे होते हुए नजर आएंगे. इसके साथ ही पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कुछ जिलों में सुबह और शाम चलने वाली ठंडी हवाओं के चलते ठिठुरन में बढ़ोतरी होने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है.

Trending news