Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इस तारीख तक मौसम रहेगा साफ, गर्म होने लगे दिन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1558619

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इस तारीख तक मौसम रहेगा साफ, गर्म होने लगे दिन

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम पूरी तरह बदल चुका है. इसके चलते अब दिन गर्म होने लगे हैं. वहीं, अभी भी दिन और रात में सर्दी का असर है, जिसके चलते लोगों को खांसी-जुकाम जैसे बीमारियां होने लगी हैं. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इस तारीख तक मौसम रहेगा साफ, गर्म होने लगे दिन

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अब मौसम साफ होने लगा है, जिसके चलते ठंड का असर कम होने लगे हैं. वहीं, दिन में मौसम गर्म होने लगा है. लगभग 3 दिनों से पारा 30 डिग्री सेल्सियस के आस-पास पहुंच चुका है. मौसम विभाग के अनुसार, 10 फरवरी तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा और धीरे-धीरे तापमान और बढ़ेगा. इससे राज्य में सर्दी का असर कम होने लगेगा. 

मौसम विभाग ने दिया अपडेट
मौसम विभाग के मुताबिक, कोटा, बूंदी, बाड़मेर,  गंगानगर, जैसलमेर, जोधपुर, अजमेर, और जयपुर का रात का तापमान 10 डिग्री के ऊपर पहुंच गया है, इससे इन इलाकों में तेज धूप खिलने साथ सर्दी से राहत मिलने लगी है. वहीं, कल सबसे ज्यादा 31.9 डिग्री पारा बाड़मेर में दर्ज किया गया. 

राजधानी जयपुर का हाल 
वहीं, अगर राजस्थान की राजधानी जयपुर की बात करें तो दिन-रात का तापमान बढ़ने से लोगों को सर्दी से राहत मिलने लगी है. जयपुर में कल का तापमान 11.4 डिग्री दर्ज किया गया है. वहीं, अब सर्द हवाओं और सर्दी का असर कम होने लगा है, जिससे लोगों को राहत मिलने लगी है. वहीं, हनुमानगढ़ और गंगानगर में भी पारा बढ़ने लगा है. 

10 फरवरी तक रहेगा मौसम शुष्क 
मौसम विभाग के अनुसार, इस महीने की 10 तारीख तक पूरे राजस्थान में मौसम शुष्क बना रहेगा. इसके चलके अच्छी धूप खिलेगी और दिन के तापमान में 28 डिग्री से 32 डिग्री तक तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएंगी. 

फिर हुआ था पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय 
बता दें कि एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम बिल्कुल बदल गया है, जिसके चलते लोगों को दिन में सर्दी से राहत मिल गई है, लेकिन अभी भी सुबह और शाम में सर्दी का असर बना रहेगा और जाती हुई सर्दी बीमारी लेकर आएगी इसलिए अभी लोगों को अपना खास ध्यान रखना होगा. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश और ओलो का असर, एक बार फिर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ

Trending news