Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज भी होगी बारिश, इन इलाकों में येलो अलर्ट हुआ जारी
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज भी होगी बारिश, इन इलाकों में येलो अलर्ट हुआ जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश की वजह से लोगों के चेहरे खिल गए हैं. गर्मी से लोगों को काफी राहत मिली है. वहीं कुछ इलाकों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज भी होगी बारिश, इन इलाकों में येलो अलर्ट हुआ जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 12 और 13 सिंतबर को बारिश का अलर्ट जारी किया गया. 12 तारीख को राजस्थान के कई इलाकों में बारिश हुई. वहीं राजस्थान के अजमेर में भी देर रात को बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

बारिश को लेकर येलो अलर्ट 

मौसम केंद्र जयपुर की माने तो कोटा, बारां, झालवाड़, भीलवाड़ा, पाली के साथ अन्य इलाकों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की माने तो इस वजह से हल्की और ढीली बंधी वस्तुओं का नुकसान हो सकता है.

मौसम विभान ने सुझाव देते हुए कहा कि मेघगर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर रहें.पेड़ों के नीचे नहीं बैठे. साथ ही मौसम खराब होने पर घर से बाहर निकलने से बचना चाहिए.जानकारी के मुताबिक राजस्थान में इसके अलावा भी कई इलाकों में मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है.

बता दें कि राजस्थान में कई जगहों पर मौसम सुहावना है. वहीं राजस्थान  के पूर्वी हिस्सों में कुछ जगहों पर बरसात भी हुई. इसके अलावा पश्चिमी इलाकों में भी हल्की बरसात होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है.. पिछले दिनों  की बात करें तो धौलपुर में मूसलाधार बारिश और बांसवाड़ा में भारी बारिश दर्ज हुई.

राजस्थान में बारिश कब होगी

मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है. इसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में आगामी 2-3 दिन बारिश होने की पूरी संभावना है. बता दें कि 12-13 सितंबर को पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर बारिश होने का अनुमान लगाया गया है.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan Politics: सनातन धर्म मामले में गजेंद्र सिंह का भाषण हुआ वायरल, ओवैसी ने मंत्री पर उठाए सवाल

Rajasthan Weather Update: चिपचिपी गर्मी से मिलेगी राहत,आज और कल बारिश का अलर्ट

जानिए, हाईवे के इन ट्रैफिक साइन का मतलब और बचा लीजिए 'जान'

 

Trending news