Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर से बदलेगा मौसम का मिजाज, अक्टूबर के इस सप्ताह से होगी ठंड की एंट्री
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2461378

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर से बदलेगा मौसम का मिजाज, अक्टूबर के इस सप्ताह से होगी ठंड की एंट्री

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की एक बार फिर से वापसी हो चुकी है, लेकिन इसके बावजूद कई जिलों में बारिश होने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश के उत्तरी क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की एक बार फिर से वापसी हो चुकी है, लेकिन इसके बावजूद कई जिलों में बारिश होने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश के उत्तरी क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, खासकर श्रीगंगानगर, चूरू और हनुमानगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: धनकुबेर निकला राजस्‍थान का IAS राजेंद्र विजय, एसीबी की रेड में हुआ अथाह संपत्ति का खुलासा

5 अक्टूबर शनिवार शाम को कुछ जिलों में काले बादल छाए हुए रहे और कहीं-कहीं पर बिजली भी चमकी. इस बार की बंपर बारिश से कहीं किसानों की फसलों को लाभ पहुंचा तो कहीं ज्यादा बारिश के कारण कई जगहों पर नुकसान भी हुआ है. मौसम विभाग ने 3 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है.

 

पिछले तीन दिनों से मौसम साफ

प्रदेश में पिछले 3 दिनों से मौसम साफ है साथ ही अगले दो दिनों तक भी मौसम साफ बने रहने की संभावना है, लेकिन मंगलवार 8 अक्टूबर से प्रदेश के 10 जिलों में बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जिसमें हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, चूरू, सीकर, झुंझुनू, अजमेर और बीकानेर जिलों में बारिश की संभावना है.

गर्मी का प्रकोप जारी
 
प्रदेश के कई जिलों में दिन के समय गर्मी का प्रकोप बना हुआ है, लेकिन बादलों की आवाजाही से आम जनता को गर्मी से थोड़ी राहत मिल रही है. गुरुवार को प्रदेश के 6 जिलों में तापमान 39 डिग्री के आसपास पहुंच गया. जबकि श्रीगंगानगर में यह 41 डिग्री  तक दर्ज किया गया. 

 

आगामी कुछ दिनों तक दिन में गर्मी बनी रहेगी, लेकिन अक्टूबर के आखिरी दिनों और नवंबर के पहले सप्ताह में ठंड की एंट्री हो जाएगी. वर्तमान में रात्रि के दौरान मामूली ठंड महसूस होने लगी है, जो आगे बढ़कर सर्दी की शुरुआत का संकेत दे रही है.

 

हर पल की जानकारी, राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news