Rajasthan Weather Update: मानसून विदा होते-होते भी दे जाएगा खुशी, जानिए क्या है मौसम का ताजा अपडेट
Advertisement

Rajasthan Weather Update: मानसून विदा होते-होते भी दे जाएगा खुशी, जानिए क्या है मौसम का ताजा अपडेट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अब सुबह-सुबह हल्की ठंड का अहसास लोगों को होने लगा है. वहीं मानसून को विदाई को लेकर भी खबर सामने आ गई है. जानिए राजस्थान में बारिश को लेकर ताजा अपडेट क्या है.

Rajasthan Weather Update: मानसून विदा होते-होते भी दे जाएगा खुशी, जानिए क्या है मौसम का ताजा अपडेट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश का दौर थमने जा रहा है. राजस्थान में मानसून विदा (Monsoon) होने जा रहा है, लेकिन बावजूद इसके मानसून खुशियां देकर ही जाएगा. राजस्थान के कई जिलों में आखिरी मानसूनी बारिश देखने को मिलेगी.

राजस्थान में मानसून की विदाई

राजस्थान के अलवर जिले में गुरुवार को कई स्थानों पर बारिश हुई. इसके अलावा वहीं राजधानी जयपुर में भी कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी हुई. इसके अलावा आज यानी शुक्रवार को जयपुर, जोधपुर समेत कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई जा रही है.

राजस्थान में बारिश कब होगी

मौसम विभाग की माने तो राजस्थान में मानसून दो से तीन दिनों में सुस्त हो जाएगा. अनुमान है कि शनिवार से मानसून राजस्थान से पूरी तरह विदा हो जाए. मानसून के देरी से विदाई के बाद प्रदेश में सर्दी का असर दिखाई देगा.  हालांकि उदयपुर संभाग, कोटा, अजमेर और जयपुर में बारिश की संभावना जताई जा रही है. बारिश के बाद मौसम में पूर्वी राजस्थान में  सुबह-शाम नमी देखी जा रही है. इसके अलावा सुबह हल्की ठंड लोगों को महसूस हो रही है.

राजस्थान में ठंड ने दी दस्तक

हालांकि राजस्थान में कई जगहों पर बारिश नहीं होने की वजह से लोगों को निराशा ही हाथ लगी है. मौसम विभाग की माने तो इस वजह से हल्की और ढीली बंधी वस्तुओं का नुकसान हो सकता है.मौसम विभाग का सुझाव है कि इस दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें.पेड़ों के नीचे बैठने से बचें. साथ ही मौसम खराब होने पर घर से बाहर निकलने से बचें.

राजस्थान में मौसम अपडेट

राजस्थान में कई इलाकों में मौसम सुहावना है. वहीं राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में कुछ जगहों पर बरसात हुई. इसके अलावा पश्चिमी इलाकों में भी हल्की बरसात होने से लोगों को गर्मी से राहत है. पिछले दिनों  की बात करें तो धौलपुर में मूसलाधार बारिश और बांसवाड़ा में भारी बारिश दर्ज हुई. 

ये भी पढ़िए

राजस्थान: अब क्रेन की जरूरत नहीं, व्हाइट लाइन के बाहर खड़े वाहनों के व्हील लॉक  

जयपुर न्यूज: मंत्री महेश जोशी की सद्बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ, जानिए वजह

जयपुर न्यूज:जानिए कौन हैं राजस्थान यूनिवर्सिटी की नवनियुक्त कुलपति 

उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का विपक्ष पर बड़ा हमला, नाम लिए बगैर कहा—कुछ लोगों का हाजमा गड़बड़ हो जाता है
 

 

 

Trending news