Rajasthan Weather Update: नए सिस्टम की वजह से मानसून फिर हुआ एक्टिव,अक्टूबर के पहले हफ्ते बारिश के संकेत
Advertisement

Rajasthan Weather Update: नए सिस्टम की वजह से मानसून फिर हुआ एक्टिव,अक्टूबर के पहले हफ्ते बारिश के संकेत

Rajasthan Weather Update: नए सिस्टम की वजह से मानसून फिर से एक्टिव हो सकता है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक अक्टूबर के पहले हफ्ते बारिश हो सकती है.

Rajasthan Weather Update: नए सिस्टम की वजह से मानसून फिर हुआ एक्टिव,अक्टूबर के पहले हफ्ते बारिश के संकेत

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अब सुबह और शाम हल्की ठंड की शुरूआत हो गई है. तापमान गिरने से लोगों को गर्मी से तो राहत मिली है लेकिन सिर्फ सुबह और शाम को ही. दोपहर में गर्मी के तेवर कम नहीं हुए हैं. वहीं राजस्था में बारिश को लेकर नया अपडेट सामने आया है.

राजस्थान में बारिश का ताजा अपडेट

बताया जा रहा है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी के संकेत मिलने के बाद राजस्थान में फिर से मानसून लौट सकता है. इस वजह से राजस्थान के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की माने तो  अगर राजस्थान में नया सिस्टम एक्टिव होता है तो आज यानी 2 अक्टूबर से कुछ जगह भारी बारिश के आसार हैं.

फिलहाल राजस्थान के मौसम की बात करें तो  मौसम शुष्क है. गौरतलब है कि  दक्षिण-पश्चिम मानसून की दिल्ली सहित देश के ज्यादातर हिस्सों से वापसी हुई है. मौसम विभाग की माने तो राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों के कई भागों में मानसून ने वापसी की है. इस वजह से बूंदाबांदी राजस्थान के कुछ इलाकों में हुई.

राजस्थान में मानसून रिटर्न

हालांकि 2 अक्टूबर यानी आज सोमवार को राजस्थान के कई इलाकों में बारिश की सम्भावना भी जताई जा रही है.वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि राजस्थान के कुछ हिस्सों में अगले दो से तीन दिन मानसून रिटर्न के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं.राजस्थान में कई इलाकों में मौसम सुहावना है.इसके अलावा फिलहाल लोगों को गर्मी से काफी राहत है. पिछले दिनों  की बात करें तो धौलपुर में मूसलाधार बारिश और बांसवाड़ा में भारी बारिश दर्ज हुई. 

मौसम विभाग की माने तो इस वजह से हल्की और ढीली बंधी वस्तुओं का नुकसान हो सकता है.मौसम विभाग का सुझाव है कि इस दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें.पेड़ों के नीचे बैठने से बचें. साथ ही मौसम खराब होने पर घर से बाहर निकलने से बचें.

 

ये भी पढ़िए-

हर महीने के पहले सोमवार को करें बस ये सा काम, होगी धनवर्षा!

बेडरूम में गलती से ये भी ना रखें ये चीजें, क्लेश तो होगा ही पैसा भी हाथ से जाएगा

जानिए,क्या होती है सियार सिंगी, कैसे मिलेगी और कर देगी मालामाल

मनी प्लांट से भी ज्यादा चमत्कारी है ये पौधा,पैसौं को करेगा मल्टीप्लाई यानी गुणा

Trending news