Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर से इंद्रदेव बरसाएंगे कहर! मौसम विभाग ने इन 19 जिलों में जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2450291

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर से इंद्रदेव बरसाएंगे कहर! मौसम विभाग ने इन 19 जिलों में जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून अपनी विदाई से पहले एक बार फिर से सक्रिय हो गया है, जिसके प्रभाव से 26 सितंबर से राजस्थान के कई हिस्सों में हल्की बूंदा-बांदी और कुछ जिलों में मूसलाधार बारिश देखी जा रही है. हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि 30 सितंबर से बारिश की गतिविधियों में कमी देखने को मिल सकती है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश का दौर एक बार फिर से शुरू हो गया. मौसम विभाग जयपुर ने 19 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जिससे इन क्षेत्रों में अगले कुछ दिनों तक बारिश होने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन 11 जिलों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 

प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश की वजह से तापमान में गिरावट भई आई है. साथ ही मौसम सुहावना हो गया है. लोगों को बारिश की वजह से गर्मी से काफी राहत मिली है. मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार अगले कुछ दिनों तक राजस्थान के विभिन्न जिलों में बारिश होने की संभावना है. इसलिए लोगों को अपनी योजनाओं के अनुसार तैयार रहना चाहिए.

 

मानसून की विदाई से पहले बारिश 

मानसून की यह बारिश मानसून के विदाई से पहले की आखिरी बारिश हो सकती है. प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आई है और मौसम सुहावना हो गया है. लोगों को बारिश की वजह से काफी हद तक गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक अगले कुछ दिनों में राजस्थान के कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना है. बारिश को मद्देनजर रखते हुए लोगों को अपनी योजनाओं के अनुसार तैयार रहना होगा.

इन जिलों में हो सकती है बारिश
 
मौसम विभाग ने राजस्थान के 19 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिसमें अजमेर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, सवाई माधोपुर, बूंदी, बारां, कोटा, झालावाड़, भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, जालौर, जोधपुर, पाली, श्रीगंगानगर और बाड़मेर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में आज मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जिससे लोगों को अपनी दैनिक गतिविधियों के लिए तैयार रहना होगा. मानसून की विदाई से पहले ये अलर्ट की आखिरी बारिश की संभावना को दर्शाता है.

 

राजस्थान में आज उदयपुर और कोटा संभाग के अधिकांश भागों में तथा जयपुर, अजमेर, भरतपुर और जोधपुर संभाग के कुछ क्षेत्रों में मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की ज्यादा संभावना है. इसके अलावा उदयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में 28-29 सितंबर को भी बारिश की गति जारी रहने की संभावना जताई जा रही है. 

 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि 30 सितंबर से बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है, जिससे मानसून की विदाई का अनुमान लगाया जा सकता है. कि अब मानसून का समय आ गया है. अगले कुछ दिनों तक लोगों को बारिश की वजह से अपनी योजनाओं के अनुसार तैयार रहना चाहिए. जिससे उन्हें बारिश से जुड़ी किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news