Rajasthan Weather Update: बंजर जमीन बनेगी उपजाऊ, आने वाले दिनों में भी होगी इन इलाकों में जमकर बारिश
Advertisement

Rajasthan Weather Update: बंजर जमीन बनेगी उपजाऊ, आने वाले दिनों में भी होगी इन इलाकों में जमकर बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश की वजह से लोगों को चेहरे खिल गए हैं. वहीं मौसम विभाग ने आगामी दिनों में भी मानसून सक्रिय होने की बात कही है.

Rajasthan Weather Update: बंजर जमीन बनेगी उपजाऊ, आने वाले दिनों में भी होगी इन इलाकों में जमकर बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है. इस वजह से राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर जमकर बारिश हो रही है. बीती रात अजमेर में भी बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

राजस्थान में बारिश को लेकर अलर्ट

मौसम विभाग की माने तो बारां, धौलपुर, जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. इसके अलावा नागौर, जोधपुर, बीकानेर, चूरू जिलों में भी कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.मौसम विभाग की माने तो इस वजह से हल्की और ढीली बंधी वस्तुओं का नुकसान हो सकता है.

राजस्थान में बारिश कब होगी

मौसम विभान ने सुझाव देते हुए कहा कि मेघगर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर रहें.पेड़ों के नीचे नहीं बैठे. साथ ही मौसम खराब होने पर घर से बाहर निकलने से बचना चाहिए.जानकारी के मुताबिक राजस्थान में इसके अलावा भी कई इलाकों में मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है.

राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग

ट्वीट करते हुए मौसम विभाग ने लिखा,'' बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र तीव्र होकर,सुस्पष्ट कम दबाव का क्षेत्र (Well Marked Low) बन गया है. इससे राज्य के कुछ भागों में आगामी दिनों में मानसून सक्रिय होने की प्रबल संभावना है.'' हालांकि ये ट्वीट 14 और 15 सिंतबर को बारिश को लेकर किया गया है.

बता दें कि राजस्थान में कई जगहों पर मौसम सुहावना है. वहीं राजस्थान  के पूर्वी हिस्सों में कुछ जगहों पर बरसात भी हुई. इसके अलावा पश्चिमी इलाकों में भी हल्की बरसात होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है..पिछले दिनों  की बात करें तो धौलपुर में मूसलाधार बारिश और बांसवाड़ा में भारी बारिश दर्ज हुई.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan Politics: सनातन धर्म मामले में गजेंद्र सिंह का भाषण हुआ वायरल, ओवैसी ने मंत्री पर उठाए सवाल

हां, इस उपाय से कभी नहीं होगी डायबिटीज!जिनको है उनकी रहेगी कंट्रोल

जानिए, हाईवे के इन ट्रैफिक साइन का मतलब और बचा लीजिए 'जान'

Trending news