Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की विदाई से पहले फिर बरसेंगे बादल, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2444836

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की विदाई से पहले फिर बरसेंगे बादल, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की विदाई से पहले एक बार फिर बारिश का दौर देखने को मिलेगा. 25 सितंबर से प्रदेश के कई इलाकों में मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम वर्षा देखने को मिल सकती है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर मौसम की चाल बदलने वाली है. पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में मौसम साफ है. वहीं, कुछ जिलों में गर्मी और उसम लोगों को सता रही है. इसी बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर की मानें, 25 सितंबर से 30 सितंबर तक कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम वर्षा की गतिविधियां दर्ज होने की संभावना है. 

एक बार फिर एक्टिव होगा मानसून
मौसम विभाग की मानें, तो मानसून की विदाई से पहले कल से प्रदेश में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू होगा. इसी बीच मौसम विभाग ने आज कोटा और उदयपुर संभाग के कुछ भागों में हल्के से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. वहीं, 26 सितंबर को प्रदेश के 6 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. 

बीकानेर में दर्ज किया गया सबसे अधिक तापमान
पिछले 24 घंटों में राज्य में सर्वाधिक वर्षा कुशलगढ़ (जिला बांसवाड़ा) में 74 मिलीमीटर दर्ज की गई. पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन/वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम वर्षा तथा कहीं-कहीं पर भारी वर्षा दर्ज की गई. वहीं, पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा. तापमान की बात करें, तो राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री सेल्सियस बीकानेर में तथा सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस बीकानेर में दर्ज किया गया. 

राजस्थान में कब होगी ठंड की एंट्री?
वहीं, अक्टूबर के अंतिम सप्ताह से प्रदेश में ठंड का अहसास होना शुरू हो सकता है. मौसम विभाग का कहना है कि इस बार प्रदेश में रिकॉर्ड तोड़ बारिश और गर्मी पड़ी है. ऐसे में इस साल औसत से अधिक ठंड पड़ सकती है. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान के इस हिल स्टेशन के सामने फीका शिमला-मनाली, मानसून में आएगा डबल मजा 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news