Rajasthan Weather: धूल भरी आंधी और बारिश से बदला प्रदेश का मौसम, 29-30 मार्च को इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट
Advertisement

Rajasthan Weather: धूल भरी आंधी और बारिश से बदला प्रदेश का मौसम, 29-30 मार्च को इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट

Rajasthan Weather: राजस्थान के मौसम में करवट जारी है. एक तरफ गर्मी से प्रदेश के कई जिलों में लोग बेहाल है तो  दूसरी तरफ कई जिलों में बादल की आवाजाही दिल को सूकून दे रही है.  

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather: राजस्थान के मौसम में करवट जारी है. एक तरफ गर्मी से प्रदेश के कई जिलों में लोग बेहाल है तो दूसरी तरफ कई जिलों में बादल की आवाजाही दिल को सूकून दे रही है. गुरुवार को जयपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में धूल भरी झोंकेदार हवाएं चलने से जयपुरराइट्स को गर्म हवा से छुटकारा मिलने पर थोड़ा सूकून मिला. इसके बावजूद भी छह जिलों में पारे ने 40 का आंकड़ा छू लिया. कोटा में सर्वाधिक 41.0 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया जबकि तीन जिलों में 40 डिग्री पार और दो जिलों में 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार आगामी दिनों में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री गिरावट दर्ज की जा सकती है. साथ ही कुछ जिलों को हीट वेव से राहत मिलने की संभावना जताई गई है. इसी के साथ 29-30 मार्च को जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग कहीं कहीं में मेघगर्जन, आंधी 30-50Kmph, बिजली चमक, हल्की बारिश की संभावना है.

वहीं दूसरे हफ्ते के लिए मौसम विभाग ने  वर्षा का पूर्वानुमान जताया है. जिसमें राज्य में 4-6 अप्रैल को एक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावी होने की संभावना है. लेकिन इस विक्षोभ में सामान्य से कम वर्षा होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- बाबा बालक नाथ बोले- राम से हमारी पहचान, लेकिन खाचरियावास के पास कौन-से अल्लाह?

 

Trending news