राजस्थान न्यूज: पर्यटकों की सुविधा के लिए पर्यटन विभाग ने उठाया ये बड़ा कदम
Advertisement

राजस्थान न्यूज: पर्यटकों की सुविधा के लिए पर्यटन विभाग ने उठाया ये बड़ा कदम

राजस्थान न्यूज: पर्यटकों की सुविधा के लिए पर्यटन विभाग ने बड़ा कदम उठाया है.पर्यटकों की सुविधा के लिए बार कोड की भी सुविधा जल्द ही उपलब्ध कर दी जाएगी.

राजस्थान न्यूज: पर्यटकों की सुविधा के लिए पर्यटन विभाग ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर न्यूज:  राजस्थान विधानसभा चुनाव की प्रदेश में सरगर्मियां तेज हो गईं हैं. हर कोई वोटर्स को साधने में लगा हुआ है. ऐसे में प्रदेश में सियासी पार्टियों के बड़े नेताओं का मूवमेंट भी देखा जा रहा है, तो प्रदेश में बड़ी सियासी रैलियों का आयोजन भी होगा. जिसमें लाखों की संख्या में भीड़ उमड़ेगी, सियासी गतिविधिया बढ़ने के साथ में उन क्षेत्रों में पर्यटन भी बढ़ेगा. ऐसे में पर्यटन विभाग ने भी राजस्थान में राजनीति पर्यटन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है.

पर्यटन स्थलों पर राजनीतिक पर्यटक

आगामी दिनों में राजस्थान में विधानसभा चुनाव के साथ—साथ, पर्यटन सीजन भी अपने चरम पर है. ऐसे में आम तोर पर देखा जाता है, कि जब भी कोई बड़ी सियासी रैली का आयोजन होता है तो लाखों की संख्या में कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ती है. खास तौर पर राजनीतिक रैलियां, उदयपुर, जयपुर, जैसलमेर, अजमेर, माधोपुर, माउंटआबू, जैसे बड़े शहरों में आयोजित होती हैं. वहीं पर्यटन स्थलों पर राजनीतिक पर्यटकों का भ्रमण भी देखा जाएगा.

पर्यटकों के लिए सुविधा

राजनितिक पर्यटन को लेकर पर्यटन विभाग के उपनिदेशक उपेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि राजस्थान टूरिस्ट के अलावा बड़े से बड़े राजनेता, अभिनेता की भी पहली पसंद है. अब चुनाव है तो रैलियां भी होंगी, पर्यटन सीजन भी रहेगा. ऐसे में विभाग ने ऑनलाइन टिकट्स की सुविधा रखी है. जिससे की पर्यटक को लाइन में खड़ा नहीं होना पड़ेगा. पर्यटकों की सुविधा के लिए बार कोड की भी सुविधा जल्द ही उपलब्ध कर दी जाएगी, जिससे की स्कैन करते ही प्रवेश मिल सकेगा.

पर्यटकों की सुरक्षा के लिए cctv कैमरा होंगे. साथ ही गार्ड्स की मौजूदगी रहेगी, वीआईपी मूवमेंट्स के लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी. vip मूवमेंट के दौरान विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहेगे. राजस्थान का पर्यटन इस बार नया रिकॉर्ड बनाएगा और साथ ही राजस्थान आने वाला हर राजनेता पर्यटक प्रदेश की अच्छी छवि लेकर जाएगा.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan Politics: सनातन धर्म मामले में गजेंद्र सिंह का भाषण हुआ वायरल, ओवैसी ने मंत्री पर उठाए सवाल

हां, इस उपाय से कभी नहीं होगी डायबिटीज!जिनको है उनकी रहेगी कंट्रोल

Rajasthan Weather Update: चिपचिपी गर्मी से मिलेगी राहत,आज और कल बारिश का अलर्ट

जानिए, हाईवे के इन ट्रैफिक साइन का मतलब और बचा लीजिए 'जान'

Trending news