Rajasthan News: 6 हजार विद्युत कर्मचारियों को बर्खास्त करने का नोटिस, हड़ताल नहीं तोड़ी तो और बढ़ेगा बिजली संकट
Advertisement

Rajasthan News: 6 हजार विद्युत कर्मचारियों को बर्खास्त करने का नोटिस, हड़ताल नहीं तोड़ी तो और बढ़ेगा बिजली संकट

Rajasthan News: बिजली संकट के बीच तकनीकी कर्मचारी और विद्युत प्रसारण निगम सीधे तौर पर आमने सामने हो गए है. निगम ने महापड़ाव के बीच 6 हजार कर्मचारियों को नोटिस थमाकर चेतावनी दी है कि यदि हड़ताल नहीं तोड़ी तो कर्मचारी बर्खास्त होंगे 

Rajasthan News: 6 हजार विद्युत कर्मचारियों को बर्खास्त करने का नोटिस, हड़ताल नहीं तोड़ी तो और बढ़ेगा बिजली संकट

Jaipur News: विद्युत कर्मचारी हड़ताल विद्युत प्रसारण निगम सख्त हो गया है. हड़ताल के बीच निगम प्रसारण ने कर्मचारियों को नोटिस थमाकर बर्खास्त करने की चेतावनी भी दे डाली. लेकिन दूसरी विद्युत कर्मचारी अपनी मांगों पर अड़ गए है. ऐसे में अब बिजली संकट के बीच तकनीकी कर्मचारी कैसे मानेंगे. 

निगम और बिजली कर्मचारी आमने-सामने

बिजली संकट के बीच तकनीकी कर्मचारी और विद्युत प्रसारण निगम सीधे तौर पर आमने सामने हो गए है. निगम ने महापड़ाव के बीच 6 हजार कर्मचारियों को नोटिस थमाकर चेतावनी दी है कि यदि हड़ताल नहीं तोड़ी तो कर्मचारी बर्खास्त होंगे और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. नोटिस में महापड़ाव में अभ्रद प्रदर्शन और विभाग की छवि धूमिल करने का जिक्र किया और कहा कि कर्मचारी कार्यस्थल पर उपस्थित हो. लेकिन दूसरी तरफ बिजली कर्मचारियों ने सीधे तौर पलटवार करते हुए कहा कि जब तक मांगे नहीं मानेंगे, तब तक महापड़ाव जारी रहेगा.

अर्धनग्न होकर महायज्ञ कर प्रदर्शन

पहले तकनीकी कर्मचारियों ने विधुत विभाग के खिलाफ अर्धनग्न प्रदर्शन किया, इसके बाद सद्बुद्धि महायज्ञ किया गया, फिर विभाग के खिलाफ रोकर प्रदर्शन किया गया. पांचों निगमों में तकनीकी कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के बाद सप्लाई प्रभावित हो रही है. घर-घर से मीटर रीडिंग नहीं होने से बिल जारी करने में परेशानी होगी.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: राज्य में अब वोटर्स का आंकड़ा पहुंचा 5.18 करोड़ के पार, जैसलमेर में सबसे कम, जयपुर में सबसे ज्यादा मतदाता

ये प्रमुख कर्मचारियों की मांग

महापड़ाव में पुरानी पेंशन की विसंगती को दूर करने की मांग के साथ-साथ एक निगम से दूसरे निगम में स्थानांतरण करने, नये केडर का ऑप्शन ले चुके टेक्नीकल हेल्पर कर्मचारियों के 2400, 2800 ग्रेड पे के जयपुर डिस्कॉम की तरह फिक्सेशन डेट ऑफ जॉइनिंग से करने, दिसम्बर 2015 में हुई टूल डाऊन हड़ताल से पीड़ित प्रसारण निगम के कर्मचारियों के विरूद्ध की गई समस्त कार्यवाहियों को निरस्त करने की मांग की जा रही. ऐसे में अब देखना होगा कि कैसे हड़ताल खत्म होगी और कैसे कर्मचारी मांगेंगे.

Trending news