IVF को लेकर भजनलाल सरकार जल्द लेगी फैसला! सरकारी योजना में कर सकती है शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2308805

IVF को लेकर भजनलाल सरकार जल्द लेगी फैसला! सरकारी योजना में कर सकती है शामिल

Rajasthan News:राजस्थान में  नि:संतान दंपतियों को लिए एक बड़ी खबर है.प्रदेश के  नि:संतान दंपतियों को टेस्ट ट्यूब बेबी के इलाज से जुड़ी खुशखबरी है.जानकारी के अनुसार सरकार अपनी योजना में IVF ट्रीटमेंट को सरकारी बीमा योजना में भी शामिल करने का विचार कर रही है.

Rajasthan News

Rajasthan News:राजस्थान में  नि:संतान दंपतियों को लिए एक बड़ी खबर है.प्रदेश के  नि:संतान दंपतियों को टेस्ट ट्यूब बेबी के इलाज से जुड़ी खुशखबरी है.आब इन दंपतियों को टेस्ट ट्यूब बेबी इलाज के लिए भारी-भरकम खर्च की चींता नहीं करनी पड़ेगी. राजस्थान सरकार जल्द इस चींता से इन्हें मुक्ति दिलाएगी.

राजस्थान की भजनलाल सरका  विट्रो फर्टिलाइजेशन( IVF) के अपचार को मुख्यमंत्री चीरंजीवी और आयुष्मान भारत योजना में शामिल करने की तैयारी में है.जानकारी के अनुसार सरकार अपनी योजना में IVF ट्रीटमेंट को सरकारी बीमा योजना में भी शामिल करने का विचार कर रही है.

विट्रो फर्टिलाइजेशन( IVF) के अपचार को लेकर स्वास्थय विभाग और परिवार कल्याण विभाग की तरफ से कार्य भी शुरू कर दिया गया है.निदेशालय  ने सरकार से इसको लेकर,इसके खर्च को लेकर जानकारी मांगी गई है.

यह भी पढ़ें:राजस्थान में आया बिजली विभाग का नया ऐलान, 7 घंटे होगी बिजली कटौती!

राजस्थान में विट्रो फर्टिलाइजेशन( IVF) के अपचार लगभग 90 हजार से तीन लाख रूपए की लागत लग जाती है.गरीबों के लिए ये खर्च करना बहुत मुश्किल है,जिसके कारण ही सरकार ने इसे अपने योजना का हिस्सा बनाने की तैयारी में है.सरकार इसको लेकर जल्द ही घोषणा कर सकती है.

विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने इसे योजना में शामिल करने की बात कही थी,लेकिन भजनलाल सरकार ने भी इसको लेकर सोचना शुरू कर दिया है. सरकार इसको लेकर सही तरीके पर भी विचार कर रही है.इस समय कोई भी  बीमा कंपनी,इसके खर्च को कवर नहीं कर पाती है.

यह भी पढ़ें:कौन है दो बार के लोकसभा स्पीकर ओम बिरला,जानिए क्या रहा इनका राजनीतिक इतिहास

यह भी पढ़ें:BAP के जिला उपाध्यक्ष और उनके साथियों पर बाइक सवार बदमाशों ने किया हमला

Trending news