Rajasthan: पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने एक तीर से भजनलाल सरकार समेत केंद्र की मोदी सरकार पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2112087

Rajasthan: पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने एक तीर से भजनलाल सरकार समेत केंद्र की मोदी सरकार पर साधा निशाना

Ashok Gehlot target on CM bhajan lal sharma : राजस्थान में राजीव गांधी युवा मित्र, किसान आंदोलन और उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड के मामले को लेकर कांग्रेस के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेश और केंद्र सरकार पर हमला बोला है. गहलोत ने हमलावर रुख अख्तियार करते हुए एक साथ तीन निशाना साधा है.

Rajasthan: पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने एक तीर से भजनलाल सरकार समेत केंद्र की मोदी सरकार पर साधा निशाना

Ashok Gehlot target on CM bhajan lal sharma : राजस्थान में राजीव गांधी युवा मित्र, किसान आंदोलन और उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड के मामले को लेकर कांग्रेस के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेश और केंद्र सरकार पर हमला बोला है. गहलोत ने हमलावर रुख अख्तियार करते हुए एक साथ तीन निशाना साधा है.

कांग्रेस के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने राजीव गांधी युवा मित्रों को लेकर कहा कि हमने दिया रोजगार और प्रदेश में बीजेपी की सरकार आते ही रोजगार छीन लिया. उनके परिवार पर क्या बीत रही होगी, उनको राजीव गांधी के नाम से थी परेशानी तो नाम बदल देते.

जयपुर धरना दे रहे है तो पुलिस ज्यादती कर रही है, किरोड़ीलाल मीणा ने तो खूब धरने दिए है. उनसे मुझे यह उम्मीद नहीं थी की उनके घर के आगे पुलिस युवा मित्रों के साथ ऐसा सलूक करेगी.

लालसोट के झांपदा निवासी राजीव गांधी युवा मित्र राजकुमार गुप्ता की मौत पर संवेदना व्यक्त करने जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली दौसा स्थित खादी बाग में रुके, जहां गहलोत ने खादी के कपड़े खरीदे. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने राजीव गांधी युवा मित्रों के धरने को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा हमारी सरकार ने करीब 5 हजार युवाओं को राजीव गांधी युवा मित्र योजना में रोजगार दिया था, लेकिन सरकार बदलते ही उन्हें हटा दिया गया. जबकि वे सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर रहे थे और आगे भी काम करते रहते. यदि राजीव गांधी के नाम से भाजपा को दिक्कत थी तो उनका नाम बदलकर पीएम मोदी के नाम पर रख लेते लेकिन युवाओं का रोजगार नहीं छीनना चाहिए था.

उन्होंने कहा युवाओं को बेरोजगार करने का कोई तुक नहीं है, वे एक महीने से जयपुर में धरना दे रहे हैं, लेकिन सरकार का कोई नेता-मंत्री उनकी परवाह नहीं कर रहा, उनसे मिल नहीं रहे. लालसोट का युवा राजकुमार गुप्ता अवसाद में आ गया, जिसकी तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई. उसके प्रति सरकार की कोई संवेदना नहीं है. एक मंत्री को ही उसके घर भेज देते. इससे सरकार की मंशा का पता चलता है कि आप बदले की भावना से काम कर रहे हैं। सरकार को ऐसा नहीं करना चाहिए.

गहलोत ने राजीव गांधी युवा मित्रों के धरने को लेकर कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री डॉ किरोडीलाल मीणा पर भी निशाना साधते हुए कहा उनके घर के बाहर धरना दिया जा रहा था तो मीना को उनका स्वागत करना चाहिए था, क्योंकि वह धरने के मास्टर थे, उन्हें धरना देते-देते खुद की जिंदगी बीत गई.

ऐसे में और किसी मंत्री से तो उम्मीद करू न करू लेकिन किरण लाल मीणा को तो युवा मित्रों का स्वागत कर उनकी समस्या सुनाई चाहिए थी.
उन्होंने कहा मंत्री किरोड़ीलाल मीणा के बंगले के बाहर धरना दे रही महिला युवा मित्रों को पुरुष पुलिस कर्मियों ने घसीट-घसीट कर हटाया इससे बड़ा दुर्भाग्य नहीं हो सकता. इसके साथ ही उन्होंने किसान आंदोलन और उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड पर भी बयान दिया.

इस दौरान दौसा विधायक मुरारीलाल मीणा, आदर्श नगर विधायक रफीक खान, गंगापुर सिटी विधायक रामकेश मीणा, बस्सी विधायक लक्ष्मण मीणा, पूर्व मंत्री परसादी लाल मीणा, ममता भूपेश, जीआर खटाना, कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामजीलाल ओढ़ व खादी समिति के मंत्री अनिल शर्मा समेत कई कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Trending news