राजस्थान चुनाव: कांग्रेस-बीजेपी की लिस्ट का काउंट डाउन,कभी भी जारी हो सकती है सूची
Advertisement

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस-बीजेपी की लिस्ट का काउंट डाउन,कभी भी जारी हो सकती है सूची

राजस्थान चुनाव: राजस्थान में चुनाव नजदीक हैं. ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी की लिस्ट का काउंट डाउन शुरू हो चुका है. कभी भी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी हो सकती है.

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस-बीजेपी की लिस्ट का काउंट डाउन,कभी भी जारी हो सकती है सूची

राजस्थान चुनाव: प्रदेश के सियासी संग्राम में कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशियों की सूची का काउंट डाउन शुरू हो गया है. किसी भी वक्त प्रत्याशियों की सूची जारी हो सकती है. कांग्रेस की पहली सूची जारी होगी, बीजेपी अपनी दूसरी सूची जारी करेगी. इसको लेकर दावेदारों से लेकर राजस्थान की आम जनता तक की निगाहें दिल्ली दरबार की तरफ लगी हुई है.

राजस्थान विधानसभा चुनाव में सत्ता के महासंग्राम में कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशियों की सूची जारी करने में लगी हुई है. इससे पहले बीजेपी और कांग्रेस में प्रत्याशियों की सूची जारी करने से पहले काफी मंथन और मशक्कत की गई. कांग्रेस में जहां प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होगी. कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की दो दिन पहले बैठक हो चुकी है और उसमें मंथन के बाद पहली सूची पर मोहर लग चुकी है. 

हालांकि सूची में कुछ विवाद होने के बाद एक बार फिर उस पर मंथन किया गया. इसके बाद कयास लगाए गए कि शुक्रवार को प्रियंका गांधी की सिकराय में सभा के बाद सूची जारी की जाएगी. प्रियंका गांधी की सभा खत्म हो गई. सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दौसा जिले के पांचों विधायकों को लेकर तस्वीर साफ कर दी कि पांचों विधायकों को जिताओ. इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पैरवी कर रहे हैं कि वर्तमान विधायकों के टिकट नहीं काटे जाएंगे. ऐसे में कयास शुरू हो गए कि अधिकांश विधायकों के टिकट रिपीट होंगे. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने कुछ विधायकों को फोन कर फिर से प्रत्याशी बनने की बधाई दी है. इधर सूची के इंतजार में कईयों की धड़कनें तेज हो गई है.

भाजपा की ओर से 9 अक्टूबर को आचार संहिता लगने के साथ ही 41 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी गई थी. हालांकि दूसरी सूची जारी करने से पहले बीजेपी की ओर से प्रत्याशियों के नामों पर महांथ्कन किया गया. बीजेपी के दिग्गज नेता चार से ज्यादा बार राजस्थान से लेकर दिल्ली तक मीटिंग कर सूची पर मंथन कर चुके हैं. नई दिल्ली में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में मंगलवार को बीजेपी प्रत्याशियों की सूची पर मंथन किया गया. 

इसके बाद गुरुवार आधी रात तक फिर से दो बार सूची पर महामंथन किया गया. इसके बाद आज सुबह भी कोर ग्रुप की बैठक में फिर से सूची पर मंथन किया गया. अब बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक चल रही है. बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड‌्डा के साथ पीएम नरेंद्र मोदी सहित अन्य आला नेता मौजूद हैं. केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में अंतिम मुहर लगने के बाद कभी भी सूची जारी की जा सकती है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update : स्वेटर के साथ दिवाली मनाने को रहें तैयार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस हो रहा है एक्टिव

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने जनता की उम्मीदों को तोड़ा है, ERCP पर सिर्फ जुमलेबाजी..

ये भी पढ़ें- करौली: स्मैक और गांजा ले जा रहा आरोपी गिरफ्तार,900 ग्राम गांजा और 8 ग्राम स्मैक जब्त

ये भी पढ़ें- नवरात्रि 2023: इस वजह से किया था मां दुर्गा ने कात्यायनी स्वरूप धारण, ये चीज है सबसे प्रिय

Trending news