राजस्थान: कांग्रेस नेता का रामलाल शर्मा पर तंज कहा- फसल खराबे पर नौटंकी कर रही BJP
Advertisement

राजस्थान: कांग्रेस नेता का रामलाल शर्मा पर तंज कहा- फसल खराबे पर नौटंकी कर रही BJP

उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने रामलाल शर्मा पर तंज कसते हुए कहा कि 15 हजार के जूते पहनने वाले किसानों का दर्द क्या समझेंगे. भाजपा के नेताओं को किसानों से कोई हमदर्दी नहीं है, यह केवल राजनीति करते हैं. गहलोत सरकार पहले दिन से ही किसानों के साथ है. यह सरकार किसानों के वोटों से बनी है.

राजस्थान: कांग्रेस नेता का रामलाल शर्मा पर तंज कहा- फसल खराबे पर नौटंकी कर रही BJP

Jaipur News: प्रदेश में किसान ओलावृष्टि और बरसात के चलते परेशान हैं, लेकिन फसल खराबे के मामले को लेकर सियासत जारी है. सत्ता पक्ष और विपक्ष की ओर से भी आरोप-प्रत्यारोप के दौर चल रहे हैं. भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर गिरदावरी ठीक ढंग से नहीं करवाने के आरोप लगाए हैं, वहीं सत्ता पक्ष की ओर से भी बीजेपी पर हमला बोला गया है. विधानसभा के बाहर बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि ओलावृष्टि से 15 जिलों में किसानों की फसल खराब हो गई है, लेकिन सरकार की मुआवजा देने की मंशा नहीं है. सरकार ने पटवारियों और गिरदावरों को फसल खराबे का कम प्रतिशत रिकॉर्ड में दर्ज करने के निर्देश दे रखे हैं. इससे किसानों को उचित मुआवजा नहीं मिल पाएगा. मौसम तो किसानों का बैरी बना हुआ ही है, लेकिन सरकार भी किसानों का दर्द नहीं समझ पा रही है.

उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने रामलाल शर्मा पर कसा तंज 

उधर उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने रामलाल शर्मा पर तंज कसते हुए कहा कि 15 हजार के जूते पहनने वाले किसानों का दर्द क्या समझेंगे. भाजपा के नेताओं को किसानों से कोई हमदर्दी नहीं है, यह केवल राजनीति करते हैं. गहलोत सरकार पहले दिन से ही किसानों के साथ है. यह सरकार किसानों के वोटों से बनी है. महेंद्र चौधरी ने कहा कि जिस दिन ओलावृष्टि और बरसात हुई थी सरकार ने उसी दिन गिरदावरी कराने के आदेश दे दिए थे. इतनी जल्दी पहले कभी भी कोई आदेश नहीं हुए.

पटवारी अपनी रिपोर्ट भी दे रहे हैं लेकिन बीजेपी इस मामले में भी राजनीति कर रही है और कह रही है कि सरकार ने पटवारियों को कहा है कि कम नुकसान दिखाएं जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है. किसानों के मुद्दे पर राजनीति करने की बजाय भाजपा को फील्ड में जाकर किसानों की सुध लेनी चाहिए कि उनका कितना नुकसान हुआ है. महेंद्र चौधरी ने कहा कि जल्द से जल्द गिरदावरी की रिपोर्ट सरकार तक पहुंच जाएगी और किसानों को उनके नुकसान की भरपाई कर दी जाएगी.

सरकार को घेरने की परिभाषा नहीं समझ पाया

वही सदन में सरकार को घेरे जाने को लेकर चल रही चर्चाओं पर उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने कहा कि लंबे समय से सुन रहा हूं कि विपक्ष सदन में सरकार को घेर रहा है लेकिन घेरना किसे कहते हैं इसकी परिभाषा आज तक नहीं समझ पाया हूं. केवल सदन में 2 मिनट के लिए हो हुल्लड़ और शोर शराबा करके अपनी सीट पर बैठ जाना घेरना नहीं कहते हैं. घेरना तो उसे कहते हैं जब सदन की कार्यवाही को चलने नहीं दिया जाए, सड़कों को जाम कर दिया जाए. रास्ते रोक दिए जाएं उसे घेरना कहते हैं जब मैं राजस्थान विश्वविद्यालय का अध्यक्ष था तब हम सड़के जाम करते थे और विधानसभा का घेराव करते थे. सीपी जोशी विधानसभा के स्पीकर है उनके सामने ज्यादा हो हुल्लड नहीं चलता है.

इस्तीफों का प्रकरण विधानसभा और हाईकोर्ट के बीच

वहीं कांग्रेस के 91 विधायकों के इस्तीफे के मामले को लेकर हाईकोर्ट की ओर से जवाब मांगे जाने पर उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने कहा कि वह इस मामले में कुछ नहीं कहना चाहते हैं क्योंकि यह मामला हाईकोर्ट और विधानसभा के बीच है.

Trending news